Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

गंगा में बहती दिखीं 150 लाशें, यूपी और बिहार में हड़कंप

Janjwar Desk
10 May 2021 4:29 PM GMT
गंगा में बहती दिखीं 150 लाशें, यूपी और बिहार में हड़कंप
x

photo : social media

बिहार के बक्सर में सौ से भी ज्यादा लाशें मिलने की बात मीडिया पर आग की तरह फैल रही है, कोरोना की महामारी से मौत के बाद इन्हें गंगा में बहाने की आशंका से लोग डर के साए में हैं...

जनज्वार ब्यूरो। उत्तर प्रदेश की यमुना नदी के बाद अब यूपी-बिहार सीमा के बक्सर में गंगा नदी में दर्जनों लाशें उतराती हुई दिखाई देने से हड़कंप मच गया है। कोरोना की महामारी से मौत के बाद इन्हें गंगा में बहाने की आशंका से लोग डर के साए में हैं। वहीं अधिकारी अपना पल्ला यूपी की तरफ झाड़ रहे हैं। वह यूपी से ही लाशों के बहकर आने की बात कर रहे हैं।

गौरतलब है कि आज सोमवार यूपी के गाजीपुर जिले के बारा गांव से लेकर बक्सर जिले के चौसा श्मशान घाट तक गंगा में तैरती हुई लाशें देखी गई हैं। हालांकि लाशों की संख्या कितनी थी यह साफ नहीं है। मीडिया रिपोर्टस की माने तो संख्या अलग-अलग बताई जा रही है। हिंदुस्तान अखबार ने करीब 30-35 लाशें लिखी हैं, जबकि अमर उजाला ने 12 शव लिखे हैं। जनसत्ता ने 40-45 शव होने की बात कही तो वन इंडिया हिंदी और नवभारत 150 शवों के बहने की बात लिख रहा है।

वहीं घाट के आस-पास गांवों में रहने वाले लोग इन सभी आंकड़ों से और भी अधिक शव बहने की बात कह रहे हैं। उनका कहना है कि कोविड संक्रमितों के मर जाने के बाद बहुत लोग जलप्रवाह कर चले जा रहे हैं, जो लाशें बाद में किनारे पर लग जा रही हैं। इन शवों को आस-पास घूम रहे जंगली जानवर, कुत्ते इत्यादि नोंचते हैं। कुछ ग्रामीणों की माने तो लाशों पर गिद्ध भी बैठे देखे जा रहे हैं, उन्होने इससे पहले यहां ऐसा नजारा कभी नहीं देखा। घटना के बाद गावों में खौफ पसरा है।


डीएम बक्सर अमन समीर ने इस मामले के उजागर होने के बाद शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम कराने का आदेश दिया है। उनका कहना है कि यूपी की ओर से लाशें बहकर सीमा में आई हैं। बताया गया है कि चौसा श्मशान घाट के पास स्थानीय लोगों ने सुबह के वक्त अधिक संख्या में लाशों को तैरते हुए देखा। कुछ लाशें सड़ी व गली अवस्था में भी मिलीं जिनसे दुर्गंध आ रही थीं। श्मशाान घाट के आसपास के लोगों का रहना मुश्किल हो गया है।

डीएम अमन समीर ने लाशों के बारे में पता लगाने के लिए सदर एसडीओ केके उपाध्याय को भेजा था। सदर एसडीओ ने वहां जाकर गाजीपुर के सेवराईं के एसडीओ के साथ मिलकर घाट का निरीक्षण किया। एसडीओ के मुताबिक 30-35 लाशों घाट पर देखा गया था।

बक्सर जिलाधिकारी ने बताया कि गाजीपुर की ओर से लाशें तैरते हुए इधर घाट पर किनारे लग गई हैं। किसी स्थानीय की लाश होने की पुष्टि नहीं हो पा रही है। इसके अलावा एसडीएम सेवराई रमेश मौर्या का कहना है कि गाजीपुर की सीमा में गंगा के किनारे कोई शव नहीं मिला है। गंगा के किनारे के गांवों में एक -दो शव होने की सूचना मिली थी। इसका पता लगाया जा रहा है।

Next Story

विविध