Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Agra Crime News : मदरसे के मौलाना पर नाबालिग छात्रा से दुष्कर्म का आरोप, गिरफ्तारी से बचने के लिए हुआ फरार

Janjwar Desk
2 Jun 2022 8:15 AM GMT
Fatehpur News: फतेहपुर तीन साल की बच्ची को अगवा कर हैवानियत, परिजनों ने विरोध जताया तो जान से मारने की धमकी दी
x

Fatehpur News: फतेहपुर तीन साल की बच्ची को अगवा कर हैवानियत, परिजनों ने विरोध जताया तो जान से मारने की धमकी दी

Agra Crime News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra Crime News) के मलपुरा के एक मदरसे में पढ़ने वाली बालिका के साथ का आरोप मौलाना पर लगा है, पीड़‍िता ने कहा है कि ऐसा दो अन्‍य बच्चियों के साथ भी हुआ है...

Agra Crime News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के आगरा (Agra Crime News) के मलपुरा के एक मदरसे में पढ़ने वाली बालिका के साथ रेप ( Maulana Accused Of Rape) का मामला सामने आया है। रेप का आरोप मौलाना पर लगा है। पीड़‍िता ने कहा है कि ऐसा दो अन्‍य बच्चियों के साथ भी हुआ है। पीड़‍िता की तहरीर पर आरोपी मौलाना और दो अन्‍य के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है लेकिन मौलाना अपने परिवार के साथ फरार हो गया है।

मौलाना ने किया नाबालिग से रेप

थाना मलपुरा के मदरसा मदीना तुली इस्लाम तेली पाड़ा मुल्ला की प्याऊ धनौली में एक महिला ने अपनी नाबालिग बेटी का प्रवेश कराया था। तीन साल से उसकी बेटी मदरसे में पढ़ने जा रही थी। मदरसे का संचालन शाकिर नाम का मौलाना करता है। आरोपी मौलाना ने 20 मई को उसकी नाबालिग बेटी के साथ रेप किया। उसके साथ कई बार अश्लील हरकतें करता था।

शिकायत करने पर दी गई जान की धमकी

जब महिला इसकी शिकायत करने मदरसे में गई तो मौलाना के बेटे फैजुल, कहतेजा और उसके दादा ने उसको डरा धमका कर भगा दिया। साथ ही उसे मदरसे से निकलवाने की धमकी देने लगा। महिला और उसकी बेटी को जान से मारने की भी धमकी दी गई। पीड़‍िता अपनी शिकायत लेकर एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के पास पहुंची। एसएसपी के आदेश पर आरोपी मौलाना शाकिर उसके दोनों बेटे और दादा के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया

दो बालिकाओं के साथ भी कर चुका है दुष्कर्म

धनौली मुल्ला की प्याऊ मदरसे में 30 लड़कियां पढ़ती हैं। लड़कियां मदरसे में रहकर ही पढ़ाई करती हैं। इस बच्चियों को दो शिक्षक पढ़ते हैं। बालिका का कहना है कि आरोपी मौलाना बेहद अय्याश किस्म का है। उसने तीन शादियां की हैं। अपनी बीवियों के साथ वह रहता है। उसने दो अन्य बालिकाओं के साथ भी गंदी हरकत की है लेकिन मौलाना के डर के कारण वे किसी से कुछ नहीं कह पाई हैं।

सभी मदरसों की जांच की मांग

मदरसे में नाबालिग बच्ची के साथ हुए यौन शोषण के मामले में चाइल्ड राइट्स एक्टिविस्ट नरेश पारस ने बाल आयोग एवं चाइल्ड वेलफेयर कमिटी को पत्र लिखा है। बता दें कि नरेश पारस का कहना है कि अधिकांश मदरसों में गैर मुस्लिम को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाती है, इसलिए इनका निरीक्षण भी नहीं होता है। कोई मासिक रिपोर्ट शासन और प्रशासन को नहीं भेजी जाती है। संचालक मनमानी करते हैं। उन्होंने मांग की है कि यूपी के सभी मदरसों की जांच कराई जाए साथ ही जिला स्तर पर निगरानी समिति बनाई ताकि ऐसी हरकत किसी बच्ची के साथ न हो।

Next Story

विविध