Top
राष्ट्रीय

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने जब अमिश देवगन को बताया नीचता करने वाला गिरा पत्रकार तो पब्लिक बोली - दिया तगड़ा तमाचा

Janjwar Desk
14 Jan 2021 1:14 PM GMT
कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने जब अमिश देवगन को बताया नीचता करने वाला गिरा पत्रकार तो पब्लिक बोली - दिया तगड़ा तमाचा
x

एंकर अमिश देवगन व कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेता।

अमिश देवगन को सुप्रिया श्रीनेत द्वारा दिए गए जोरदार जवाब की खूब तारीफ हो रही है। सुप्रिया ने जोरदार अंदाज में अमिश देवगन से कहा कि यह हिंदी तुम्हें समझ में क्यों नहीं आयी...

जनज्वार। भारत के अधिकांश टीवी डिबेट शो अपने बदजुबानी और इसके गाली-गलौज के हद तक चले जाने, मारपीट और एंकर द्वारा मेहमानों को डांटने या फिर सत्ताधारियों के सामने एंकरों के गिड़गिड़ाते नजर आने को लेकर दुनिया भर में चर्चित हो चुके हैं। यहां तक ऐसी लाइव चर्चा में गलत आरोप लगाए जाने की वजह से हार्ट अटैक से कांग्रेस के एक प्रवक्ता राजीव त्यागी की मौत भी हो चुकी है। इन टीवी डिबेटों से आए दिन मीडिया में खबरें बनती रहती हैं और अब ऐसा ही एक वाकया कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत व टीवी पत्रकार अमिश देवगन के बीच हुआ है।

किसान आंदोलन के मुद्दे पर न्यूज 18 के एक डिबेट की एंकरिंग कर रहे अमिश देवगन ने कांग्रेस प्रवक्ता के मुंह में जबरन अमेरिका का कैपिटल बिल्डिंग शब्द डालने की कोशिश की जिसका उन्होंने खुद द्वारा रखे गए पक्ष में उल्लेख भी नहीं किया था। अमिश देवगन ने सुप्रिया श्रीनेत से 26 जनवरी कि किसानों के किसान गणतंत्र परेड को लेकर कहा कि तो आप चाहती हैं कि भारत में कैपिटल हिल जैस घटनाएं हों।

अमिश देवगन ने जोर देकर सुप्रिया से कहा कि आप चाहती हैं कि हिंदुस्तान में कैपिटल हिल रिपीट हो। अमिश देवगन अमेरिकी संसद कैपिटल बिल्डिंग को कैपिटल हिल बोलने की गलती कर रहे थे, जहां पिछले सप्ताह सत्ता हस्तांतरण की प्रक्रिया शुरू होन पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने कब्जा कर लिया और उस हिंसा में पंाच लोगों की मौत हो गयी। इसको लेकर ट्रंप पर महाभियोग की प्रक्रिया चल रही है और वहां की स्पीकर ने ट्रंप को देश के लिए खतरा तक बताया है।

अमिश देवगन द्वारा जबरन किसान आंदोलन और किसान गणतंत्र परेड को सुप्रिया के हवाले से कैपिटल बिल्डिंग हमले से जोड़े जाने पर कांग्रेस प्रवक्ता भड़क गयीं। अमिश देवगन ने कहा कि कांग्रेस की प्रवक्ता आफिसियली कह रही हैं कि यहां भी कैपिटल हिल रिपीट हो। इस पर सुप्रिया ने मजबूती से कहा कि बिल्कुल नहीं। इसके बावजूद अमिश देवगन अपनी बात पर डटे रहे, जिस पर सुप्रिया श्रीनेत ने अमिश देवगन को कहा कि तुम नीचता कर रहे हो, तुम एक गिरे हुए पत्रकार हो। सुप्रिया ने कहा कि मैंने बिल्कुल ऐसा नहीं कहा है। उन्होंने सात बार अमिश को कहा - तुम नीचता कर रहे हो।

सुप्रिया ने अमिश से कहा - तुम गिरी हुई पत्रकारिता मत करो, सरकार का भोंपू मत बनो। उन्होंने अमिश देवगन से कहा कि गणतंत्र दिवस है और हमारे संविधान की जो धज्जियां सरकार उड़ा रही है उसको आत्ममंथन व चिंतन करने की जरूरत है। यह कौन-सी हिंदी थी जो तुम्हें समझ में नहीं आयी। उन्होंने कहा कि चौथे स्तंभ को तो सत्ता को ललकारना चाहिए।

अमिश देवगन व सुप्रिया श्रीनेत के बीच की इस तीखी बहस को लोग शेयर कर रहे हैं और सुप्रिया के जोरदार जवाब की तारीफ कर रहे हैं, वहीं अमिश देवगन को ट्रोल किया जा रहा है।

Next Story

विविध

Share it