Top
राष्ट्रीय

अमित शाह के स्वास्थ्य पर AIIMS ने जारी किया बयान, बताई भर्ती होने की ये बड़ी वजह

Janjwar Desk
13 Sep 2020 8:07 AM GMT
अमित शाह के स्वास्थ्य पर AIIMS ने जारी किया बयान, बताई भर्ती होने की ये बड़ी वजह
x
गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को शनिवार देर रात एक बार फिर AIIMS में भर्ती कराया गया. मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा था कि अमित शाह को सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

जनज्वार। गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) को शनिवार देर रात एक बार फिर AIIMS में भर्ती कराया गया. मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा था कि अमित शाह को सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालांकि अब AIIMS ने गृह मंत्री अमित शाह के फिर से अस्पताल में भर्ती (Amit Shah Health Update) होने की वजह बताई है. न्यूज एजेंसी ANI ने एम्स की तरफ से जारी बयान के हवाले से बताया, 'गृह मंत्री अमित शाह को 30 अगस्त को पोस्ट कोविड देखभाल के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी. साथ डिस्चार्ज के समय दी गई सलाह के बाद अमित शाह को रूटीन मेडिकल चेकअप के लिए भर्ती किया गया है. आगामी संसद सत्र के मद्देनजर उनका पूर्ण स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है. वह आगामी एक से दो दिन तक अस्पातल में ही रहेंगे.


बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) इससे पहले 18 अगस्त को एम्स में एडमिट हुए थे और उन्हें 31 अगस्त को वहां से छुट्टी मिली थी. अमित शाह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे, इसके बाद गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में उनका इलाज चला था. हालांकि, कोरोना से ठीक होने के बाद उन्हें कुछ परेशानियां आ रही थीं, जिसके लिए उन्हें एम्स में भर्ती होना पड़ा था.

बीते 14 अगस्त को गृह मंत्री ने ट्वीट कर कोविड-19 जांच की रिपोर्ट निगेटिव आने की बात कही थी. गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा था, 'आज मेरी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है. मैं ईश्वर का धन्यवाद करता हूं और इस समय जिन लोगों ने मेरे स्वास्थ्यलाभ के लिए शुभकामनाएं देकर मेरा और मेरे परिजनों को ढाढस बंधाया उन सभी का ह्रदय से आभार व्यक्त करता हूं. मैं कुछ और दिनों तक होम आइसोलेशन में रहूंगा.

बता दें कि इससे पहले गृहमंत्री शाह ने 2 अगस्त को ट्वीट कर यह जानकारी दी थी कि वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया था, 'कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मेरी तबीयत ठीक है, परंतु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं. मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जांच करवाएं.'

Next Story
Share it