Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Amit Shah West Bengal Tour : 'आबार कि खेला होबे...' केन्द्रीय गृहमंत्री तीन दिन के बंगाल दौरे पर जाएंगे, जानिए क्या है तैयारी?

Janjwar Desk
30 April 2022 3:30 PM GMT
Amit Shah West Bengal Tour : आबार कि खेला होबे... केन्द्रीय गृहमंत्री तीन दिन के बंगाल दौरे पर जाएंगे, जानिए क्या है तैयारी?
x

Amit Shah West Bengal Tour : 'आबार कि खेला होबे...' केन्द्रीय गृहमंत्री तीन दिन के बंगाल दौरे पर जाएंगे, जानिए क्या है तैयारी?

Amit Shah West Bengal Tour : केन्द्रीय मंत्री (Central Minister) शाह 4 मई की रात को कोलकाता पहुंचेंगे। 5 मई को वह बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (Border Security Force)के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उत्तरी 24 परगना जिले के (North 24 Pargana) हिंगालगंज जाएंगे...

Amit Shah West Bengal Tour : केन्द्रीय गृह मंत्री (Central Home Minister) तीन दिन के पश्चिम बंगाल (West Bengal) दौरे पर जाएंगे। वे 4 मई से 6 मई के बीच पश्चिम बंगाल के दौरे पर रहेंगे। सूत्रो से मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान केन्द्रीय गृहमंत्री शाह 2024 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी की रणनीति पर स्थानीय नेताओं के साथ विचार-विमर्श करेंगे।

अब तक कि जानकारी के अनुसार केन्द्रीय मंत्री (Central Minister) शाह 4 मई की रात को कोलकाता पहुंचेंगे। 5 मई को वह बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (Border Security Force)के एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उत्तरी 24 परगना जिले के (North 24 Pargana) हिंगालगंज जाएंगे। उसके बाद वह उत्तरी बंगाल के दार्जिलिंग (Darjeeling) पहुंचेंगे जहां वे रेलवे इंस्टीच्यूट ग्राउंड (Railway Institute Ground) में एक रैली को संबोधित करेगे। इस बात की भी संभावना जतायी जा रही है कि केन्द्रीय गृहमंत्री (Central Home Minister) 5 मई को अपनी दार्जिलिंग यात्रा के दौरान अलग-अलग राजनीतिक दलों और गैर राजनीतिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों से भी मुलाकात करेंगे।

अब तक के कार्यक्रम के मुताबिक गृहमंत्री 6 मई को को उत्तरी बंगाल के कूचबिहार जिले जाएंगे जहां तीन बीघा में वे एक सरकारी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। 6 मई की दोपहर गृहमंत्री कोलकाता लौट आएंगे, खबरों के मुताबिक वे वहां प्रदेश के भाजपा नेताओं के साथ बैठक करेंगे और ​उसी दिन दिल्ली वापस लौट जाएंगे।

आपको बता दें कि साल 2021 में बंगाल विधानसभा चुनावों के दौरान भाजपा की हार के बाद केन्द्रीय गृहमंत्री शाह का यह पहला बंगाल दौरा है। अभी हाल ही में भाजपा ने बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट (Asansol Loksabha Seat) को भी गंवा दिया है जिसे 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान भाजपा ने दो लाख से अधिक वोटों से जीता था।

(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध