राष्ट्रीय

#AnjanaOmKashyap के सहारे कहीं आजतक पीएम मोदी की छवि धूमिल करने का अंदरखाने षड्यंत्र तो नहीं कर रहा!

Janjwar Desk
26 Sep 2021 1:22 PM GMT
pm modi visit us
x

(वाशिंगटन पहुँचकर अंजना कश्यप ने चारों तरफ बुलंदियों के झंडे गाड़ दिए हैं)

#AnjanaOmKashyap : आजतक ने पीएम मोदी को पहले हवाई अड्डे पर फिर व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति के बजाय, सिर्फ एक साधारण कर्मचारी के रिसीव और विदा करने के वीडियो को बार-बार दिखाया...

#AnjanaOmKashyap (जनज्वार) : ऐसा लगता है कि आज तक ने अंजना ओम कश्यप के जरिए, मोदी को अपमानित करने का एक नया तरीका ढूंढ लिया है। फिर वह चाहे लाइव शो के दौरान अखबार में मोदी के अमेरिकी दौरे (PM Modi Visit US) की कोई खबर नहीं छपने का मामला दिखाना हो या फिर ढोल-नगाड़े वालों को,भाड़े पर बुलाने की पोल खोलना हो..या फिर अमेरिकी नागरिक को 'आई डोंट नो मोदी'और 'India is very poor country' कहते हुए लाइव दिखाने का मामला हो।

लगता है घनघोर बेइज्जती का यह प्रसारण इरादतन किया जा रहा है। यही नहीं जिस व्हाइट हाउस में नेहरूजी से लेकर अटल जी, मनमोहन तक हर पीएम को, अमेरिकी राष्ट्रपति गेट पर छोड़ने और लेने आते रहे हों, अब से पहले गार्ड ऑफ ऑनर मिलता रहा है। यहां तक कि ट्रूमैन या जान ऐफ केनेडी जैसे ताकतवर अमेरिकी राष्ट्रपति तो नेहरूजी को खुद एयरपोर्ट रिसीव करने जा चुके हैं।

जिस देश के PM राजीव गांधी (Rajeev Gandhi) के ऊपर छाता तान कर चलते, राष्ट्रपति रेनॉल्ड रेगन का वीडियो चर्चा में रहा हो..(यूट्यूब पर नेहरू जी से लेकर अब तक के सभी प्रधानमंत्रियों के us visit वीडियो ढूंढिए, देखकर आपको गर्व होगा) आजतक ने उसी भारत के पीएम को पहले हवाई अड्डे पर फिर व्हाइट हाउस (White House) में राष्ट्रपति के बजाय, सिर्फ एक साधारण कर्मचारी के रिसीव और विदा करने के वीडियो को बार-बार दिखाया।

इन सब घटनाओं से संदेह हो रहा है कि गोदी मीडिया में खासकर आजतक (Aajtak) में ऊपर से चापलूस दिखने लेकिन अंदर ही अंदर यह मोदीजी की छवि धूमिल करने का कोई षड्यंत्र चल रहा है। अमेरिका द्वारा कदम कदम पर अपमानित करना या लोकतंत्र और सहिष्णुता की सीख देना तो फिर भी समझ में आता है।

लगता है बाइडन, कमला हैरिस, मोदी जी के अमेरिका में जाकर ट्रंप (Donald Trump) का प्रचारक बन जाने की मूर्खता और कूटनीतिक हल्के पन को अभी तक भुला नहीं पाए हैं। अभी और भी ना जाने क्या क्या देखने को मिलने वाला है। आप लोग बस इंतजार कीजिए।

डिस्क्लेमर- यह पोस्ट सुनील सिंह बघेल की एफबी वॉल से प्रकाशित की गई है। यह लेखक के निजी विचार हैं, 'जनज्वार' इसकी जिम्मेदारी नहीं लेता।

Next Story

विविध

Share it