Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Aryan Khan Drug Case: समीर वानखेड़े की बहन ने नबाब मलिक के खिलाफ थाने में दी शिकायत, महिला आयोग को भी लिखा

Janjwar Desk
27 Oct 2021 5:07 PM GMT
Aryan Khan Drug Case: समीर वानखेड़े की बहन ने नबाब मलिक के खिलाफ थाने में दी शिकायत, महिला आयोग को भी लिखा
x

(NCB डायरेक्टर समीर वानखेड़े की बहन यास्मीन ने महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नबाब मलिक के विरुद्ध थाने में शिकायत की है)

Aryan Khan Drug Case : समीर वानखेड़े की बहन यास्मीन ने अब महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है। उन्होंने राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) से भी शिकायत की है।

Aryan Khan Drug Case : एनसीबी के जोनल डायरेक्ट समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) की बहन यास्मीन ने अब महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक (Navab Mallik) के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की है। उन्होंने राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) से भी शिकायत की है। साथ ही ईमेल के जरिए मुंबई के ओशिवारा थाने में एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। यास्मीन ने नवाब मलिक के तमाम आरोपों को मानहानिकारक (defamatory) बताया है।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) मुंबई के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की बहन यास्मीन वानखेड़े (Yasmin Wankhede) ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक द्वारा उनपर और समीर वानखेड़े पर लगाए गए आरोपों को मानहानि कारक कहा है।

साथ ही उसे लेकर नबाब मलिक के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए पुलिस (Police complaint) में शिकायत दर्ज कराई है। इसके साथ-साथ यास्मीन ने राष्ट्रीय महिला आयोग को भी पत्र लिखकर एक महिला के रूप में अपने संवैधानिक अधिकारों की रक्षा करने का अनुरोध किया है।

इससे पहले यास्मीन ने नवाब मलिक की ओर से समीर वानखेड़े के नाम को लेकर लगाए गए आरोपों पर पलटवार किया था। समीर वानखेड़े की बहन यास्मीन ने कहा था, "एक नौकरशाह के जन्म प्रमाण पत्र की तलाश करने वाला वह (नवाब मलिक) कौन होता है? उसकी रिसर्च टीम ने दुबई से बॉम्बे तक इस तस्वीर को पोस्ट किया है। हमें मौत की धमकी भरे कॉल आ रहे हैं। मुझे लगता है कि मुझे भी हर रोज झूठे सबूत पेश करने चाहिए।"

बता दें कि नबाब मलिक ने एक बर्थ सर्टिफिकेट ट्वीट करते हुए समीर वानखेड़े का नाम 'समीर दाऊद वानखेड़े' बताया था।

वहीं, समीर वानखेड़े की पत्नी क्रांति रेडकर ने बुधवार, 27 अक्टूबर को कहा कि उनके पति का जन्म एक हिंदू के रूप में हुआ था और उन्होंने कभी अपना धर्म नहीं बदला। क्रांति रेडकर ने 2006 में समीर वानखेड़े की पहली शादी कराने वाले काजी द्वारा किए गए उस दावे का भी विरोध किया, जिसमें काजी ने कहा है कि समीर निकाह के समय मुस्लिम थे।

बता दें कि इस हाई-प्रोफाइल क्रूज ड्रग्स मामले में जबरन वसूली के आरोपों के बाद वानखेड़े एक राजनीतिक तूफान के केन्द्र में आ गए हैं, जिसमें अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया था। समीर विभागीय सतर्कता जांच का सामना कर रहे हैं।

दरअसल, मलिक ने आरोप लगाया था कि वानखेड़े का जन्म एक मुस्लिम के रूप में हुआ था, लेकिन फर्जी जाति प्रमाण पत्र सहित अन्य जाली दस्तावेजों की मदद से आरक्षण के तहत नौकरी पाने के लिए समीर ने खुद को हिंदू दलित बताया और संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा पास की।

Next Story

विविध