Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Aryan Khan Drug Case: कोर्ट ने की आर्यन खान की जमानत याचिका खारिज, अब केस में आया बॉलीवुड एक्ट्रेस का भी नाम

Janjwar Desk
20 Oct 2021 11:31 AM GMT
Aryan Khan Drug Case: कोर्ट ने की आर्यन खान की जमानत याचिका खारिज, अब केस में आया बॉलीवुड एक्ट्रेस का भी नाम
x
Aryan Khan Drug Case: कोर्ट के जमानत याचिका खारिज करने के बाद अब आर्यन खान के वकील जमानत को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

Aryan Khan Drug Case: बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) की जमानत अर्जी एनडीपीएस (Narcotics Drugs and Psychotropic Substances) कोर्ट ने आज खारिज कर दी है। बता दें कि 14 अक्टूबर को सुनवाई के बाद कोर्ट ने फैसला टाल दिया था। दोनों पक्षों की बहस के बाद एडिशनल सेशन जज वीवी पाटिल ने कहा था कि वह 20 अक्टूबर को फैसला सुनाएंगे। आज कोर्ट में जमानत याचिका पर सुनवाई हुई। कोर्ट ने आर्यन खान के वकील की ओर से दाखिल जमानत याचिका खारिज कर दी। आर्यन के साथ ड्रग्स केस (Drugs Case) में अरेस्ट हुए अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की भी जमानत याचिका खारिज कर दी गई है। कोर्ट के आज के फैसले के बाद अब उनके पास हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने का रास्ता बचा है।

एनसीबी ने जमा कराए आर्यन के चैट

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आज एनसीबी (Narcotics Control Bureau) ने कोर्ट में आर्यन के कुछ ऐसे चैट जमा कराए हैं। जिसमे ड्रग्स को लेकर बातचीत की गई है। बताया गया कि ये चैट्स एक अपकमिंग बॉलीवुड एक्ट्रेस और आर्यन खान के बीच हुए थे। एनसीबी को इस केस में ड्रग्स रैकेट में शामिल और भी नाम सामने आने की उम्मीद है। बता दें कि आर्यन मुंबई के आर्थर रोड जेल में हैं। उन्हें कोर्ट की तरफ से कोई रहत नहीं मिली है। फिलहाल अभी उसी जेल में रहना होगा।

एनसीबी ने जताया ड्रग्स रैकेट का शक

एनसीबी ने जमानत याचिका पर कोर्ट में पिछली सुनवाई के दौरान कहा था कि सबूत दर्शा रहे हैं कि आर्यन खान 4 साल से लगातार ड्रग्स ले रहे हैं। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने ये भी कहा था कि आर्यन के पास से कुछ नहीं मिला लेकिन चैट से उनके इंटरनैशल ड्रग रैकेट से कनेक्शन होने का अंदाजा लगाया जा रहा है। एनसीबी ने बेल का विरोध करते हुए कहा कि वो अरेस्ट किए गए आरोपियों से और पूछताछ करना चाहती है।

अब हाई कोर्ट का रुख करेंगे

सेशन कोर्ट से बाहर आने के बाद वकीलों ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि बेल क्‍यों खारिज हुई है, किस आधार पर हुई है। इसको लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है। आर्यन के वकील अमित देसाई ने याचिका खारिज होने के बाद बताया कि उन्हें अभी आर्डर नहीं मिला है। अमित देसाई ने कहा कि उन्होंने अभी तक ऑर्डर नहीं देखे हैं। ऑर्डर पढ़ने के बाद वह आगे का कदम उठाएंगे। साथ ही उनका कहना है कि अब वो जमानत को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

आर्यन खान को एनसीबी ने किया था अरेस्ट

आपको बता दें कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को 2 अक्‍टूबर को क्रूज टर्मिनल से हिरासत में लिया गया था। 3 अक्टूबर को एनसीबी ने उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया। आर्यन खान और उनके साथ गिरफ्तार अन्‍य 7 आरोपियों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

आर्यन खान के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम की धारा-27 (मादक पदार्थ का सेवन करने), 8सी (मादक पदार्थ का उत्पादन, रखने, खरीदने या बेचने) और अन्य संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। एनसीबी द्वारा गिरफ्तारी बाद तैयार मेमो के मुताबिक, क्रूज पर छापेमारी के बाद 13 ग्राम कोकीन, पांच ग्राम एमडी, 21 ग्राम चरस और 22 नशे की गोलियां बरामद की गई हैं। इसके अलावा 1.33 लाख रुपये भी जब्त किए गए हैं।

Next Story

विविध