Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Aryan Khan Drugs Case में नया मोड़, एनआई को सौंपी जा सकती है समीर वानखेड़े पर लगे आरोपों की जांच

Janjwar Desk
30 Oct 2021 10:39 AM GMT
Aryan Khan Drugs Case में नया मोड़, एनआई को सौंपी जा सकती है समीर वानखेड़े पर लगे आरोपों की जांच
x

देशभर में ताबड़तोड़ छापेमारी में 170 से अधिक PFI कार्यकर्ता गिरफ्तार, जांच एजेंसियों ने किया देश विरोधी दस्तावेज मिलने का दावा

Aryan Khan Drugs Case : मुंबई ​क्रूज शिप ड्रग्स मामले में अब नया मोड़ आ गया है। अब इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( NIA ) को सौंपी जा सकती है।

Aryan Khan Drugs Case : मुंबई ​क्रूज शिप ड्रग्स मामले में अब नया मोड़ आ गया है। अब इस मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( NIA ) को सौंपी जा सकती है। ताजा जानकारी के मुताबिक एनआईए के तीन अधिकारियों ने मुंबई में एनसीबी अधिकारियों के साथ इस मुद्दे पर तीन घंटे तक चर्चा की है। उसके बाद से ही इस बात को बल मिला है।

दिल्ली में भी हुई थी बैठक

एनसीबी के सूत्रों के मुताबिक एनआईए और नाकोटिक्स क्राइम ब्यूरो ( NCB ) के अधिकारियों की दिल्ली में भी बैठक हुई है। एनआईए ने मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले से जुड़ी तमाम जानकारियां एनसीबी से हासिल की है। समीर वानखेड़े पहले से ही कहते आए हैं कि इस मामले की कड़ी अंतरराष्ट्रीय रैकेट से जुड़ी हो सकती है। ऐसे में यह मामला राष्ट्रीय हितों के प्रतिकूल भी हो सकता है।

Also Read : Raghuram Rajan news: आरबीआई के पूर्व गवर्नर ने इकॉनमी पर ऐसा क्या कह दिया कि होने लगे ट्रोल! यूजर्स ने सीख न देने की दी नसीहत

समीर वानखेड़े लग चुके हैं वसूली के आरोप

दरअसल, मुंबई क्रूज शिप ड्रग्स मामले की जांच में अनियमितता के कई आरोप अभी तक लग चुके हैं। एनसीबी के मुंबई जोन के निदेशक समीर वानखेड़े पर भी ड्रग्स मामले में वसूली जैसे गंभीर आरोप लगाए गए हैं। हालांकि, उन्होंने जांच में अनियमितता के सभी आरोपों को खारिज कर दिया है। इसके बावजूद एनसीबी ने समीर वानखेड़े पर लगे आरोपों की जांच के लिए पांच सदस्यीय टीम को मुंबई भेजा है। एनसीबी के उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह इसका नेतृत्व कर रहे हैं।

Also Read : By Election 2021 : 13 राज्यों की 29 विधानसभा और 3 लोकसभा सीटों पर जारी है मतदान, बीजेपी-कांग्रेस के बीच संग्राम

ज्ञानेश्वर सिंह कर रहे हैं मामले की जांच

ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि क्रूज ड्रग्स मामले में जबरन वसूली के प्रयास के आरोपों की जांच कर रही है। विशेष जांच टीम तब तक कोई प्रगति नहीं कर सकती, जब तक कि वह स्वतंत्र गवाह प्रभाकर सेल से पूछताछ नहीं करती। सिंह ने कहा कि उन्होंने अब तक पांच एनसीबी अधिकारियों और तीन अन्य के बयान दर्ज किए हैं। प्रभाकर सेल उन लोगों में शामिल हैं, जिन्होंने एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ( Sameer Wankhede ) और अन्य अधिकारियों पर कथित रूप से 'वसूली' के आरोप लगाए हैं। बता दें कि इस मामले में अभिनेता शाहरुख खान के बेटी आर्यन खान तथा अन्य को गिरफ्तार किया गया था। आर्यन खान आज ही आर्थर रोड जेल से रिहा होकर अपने घर मन्नत पहुंचे हैं।

Next Story

विविध