राष्ट्रीय

Aryan Khan Drugs Case : जमानत न मिलने से परेशान आर्यन का बदला मिजाज, जेल में पढ़ रहे हैं धार्मिक किताब

Janjwar Desk
25 Oct 2021 5:05 AM GMT
Aryan Khan Drugs Case : जमानत न मिलने से परेशान आर्यन का बदला मिजाज, जेल में पढ़ रहे हैं धार्मिक किताब
x

मुंबई हाईकोर्ट ने कहा कि आर्यन खान और उनके साथियों के खिलाफ ठोस सबूत नहीं

Aryan Khan Dugs Case : ड्रग्स मामले में जमानत याचिका खारिज होने के बाद से आर्यन खान परेशान चल रहे हैं। जेल प्रशासन के अधिकारियों ने उनकी बेचैनी को देखते हुए किताब पढ़ने का सुझाव दिया।

Aryan Khan Dugs Case : हर इंसान का अपना एक व्यवहार और काम करने का तरीका होता है। लंबे समय में यही उसका मिजाज बन जाता है। यही वजह है कि हर इंसान के लाइफ में एक ऐसा टर्निंग प्वाइंट आता जब वो खुद के लिए नए सिरे से सोचने लगता है और उसी के अनुरूप खुद को बदलने की कोशिश करने लगता है। बॉलीवुड के अभिनेता शाहरूख खान ( Shahrukh Khan ) के बेटे आर्यन खान ( Aryan Khan ) की जिंदगी में भी आजकल कुछ ऐसा ही हो रहा है। मुंबई क्रूज शिप ड्रग्स केस ( Mumbai Cruise Ship Drugs Case ) मामले में जमानत न मिलने की घटना ने आर्यन खान को नए सिरे से खुद के बारे में सोचने के लिए विवश किया है। इसी का परिणाम है कि उनका आचरण और मानसिक स्थिति में बदलाव नजर आने लगा है, जो उनके फैंस के लिए चौंकाने वाला है।

जिंदगी इसी का नाम है...

दरअसल, जमानत न मिलने के बाद से ऑर्थर रोड जेल ( Arthur Road Prison ) में बंद आर्यन खान ( Aryan Khan ) बहुत परेशान चल रहे हैं। उनकी बेचैनी को देखते हुए जेल प्रशासन के अधिकारियों ने उन्हें लाइब्रेरी की किताबें पढ़ने की सलाह दी थी। उसके बाद से आर्यन खान बदले से नजर आ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक जेल में बंद आर्यन खान पिछले दो दिनों से भगवान राम और माता सीता पर लिखी किताब पढ़ रहे हैं। इससे पहले आर्यन ने द लायन्स गेट नाम की किताब पढ़ी थी। उनके इस रुख से जेल अधिकारियों को ऐसा लगने लगा है कि आर्यन की जिंदगी में क्रूज शिप ड्रग्स केस टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकता है।

जेल में धार्मिक किताब पढ़ने की है आजादी

इस बारे में जेल प्रशासन का कहना है कि अगर कोई कैदी चाहे तो अपने रिश्तेदारों से अपनी पसंद की किताब मंगवा सकता है। एक कैदी को केवल धार्मिक किताबों मंगवाने और पढ़ने की इजाजत है। इसके अलावा, अगर कोई कैदी जेल से बाहर निकलते समय किताब छोड़ देता है तो उसे भी लाइब्रेरी में शामिल कर लिया जाता है।

जमानत याचिका पर सुनवाई कल

दरअसल, मुंबई की एनडीपीएस ( NDPS ) कोर्ट ने गुरुवार को क्रूज शिप ड्रग्स मामले में आर्यन खान और अन्य की न्यायिक हिरासत 30 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी। इससे पहले बुधवार को स्पेशल कोर्ट ने ड्रग्स की जब्ती के मामले में आर्यन खान और दो अन्य को जमानत देने से इनकार कर दिया था। इसके बाद आर्यन खान ने अपनी जमानत खारिज होने पर एनडीपीएस अदालत के आदेश के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है। बॉम्बे हाईकोर्ट 26 अक्टूबर यानि कल उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा। आर्यन खान इस समय ऑर्थर रोड जेल में हैं। 2 अक्टूबर को एनसीबी ( NCB ) की एक टीम ने कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर एक कथित ड्रग्स पार्टी का भंडाफोड़ किया था। इस मामले में आर्यन सहित 20 लोग अभी तक गिरफ्तार हुए हैं।

Next Story

विविध