राष्ट्रीय

Ayodhya News : सरयू नदी में पत्नी को 'Kiss' मामले की जांच शुरू, सोशल मीडिया पर उठे सवाल - 'कहां है योगी का कानून'

Janjwar Desk
23 Jun 2022 6:11 AM GMT
Ayodhya News : सरयू नदी में कपल की पिटाई करने वालों पर केस दर्ज, पत्नी को Kiss करने पर भड़के रामभक्तों ने दी थी तालिबानी सजा
x

Ayodhya News : सरयू नदी में कपल की पिटाई करने वालों पर केस दर्ज, पत्नी को 'Kiss' करने पर भड़के रामभक्तों ने दी थी तालिबानी सजा

Ayodhya News : पत्नी अपने पति की रक्षा करने की कोशिश करती है लेकिन ऐसा करने में विफल रहती है। भीड़ द्वारा जोड़े को अंततः पानी से बाहर निकाल दिया जाता है।

Ayodhya News : उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) ​की धर्म नगरी अयोध्या ( Ayodhya ) के सरयू नदी ( Saryu river ) में स्नान के दौरान पत्नी को चूमना ( Kiss ) करना पति को काफी महंगा पड़ा। सरयू नदी में नहा रहे युवकों ने इसे धर्म नगरी का अपमान बताते हुए पति की जमकर पिटाई कर दी। भारी संख्या में लोग 'मोरल पुलिसिंग' ( Moral Policing ) के नाम पर इस तांडव को देखते रहे। पत्नी सभी से चिल्लाकर बचाने की गुहार लगाती रही, लेकिन किसी ने मदद के हाथ नहीं बढ़ाये। सोशल मीडिया ( Social Media ) पर इसका वीडियो वायरल ( Video viral ) होने के बाद से इस मामले ने तूल पकड़ लिया हैं। अयोध्या पुसिल ( Ayodhya Police ) ने मामले की जांच शुरू कर दी है तो ट्विटर पर यूजर सवाल पूछ रहे हैं - 'कहां है योगी का कानून। यूपी में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज है भी या नहीं।'

इस मामले में अभी तक नहीं मिली शिकायत

सरयू नदी ( Saryu River ) में नहाते वक्त पत्नी को किस ( Kiss ) करने के मामले में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना की सही तारीख का अभी पता नहीं चल पाया है, हालांकि कुछ लोगों ने दावा किया कि यह मंगलवार को राम की पौड़ी घाट पर हुआ था। अधिकारी ने कहा कि उन्हें अभी तक इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है। हम मामले की जांच कर रहे हैं और दंपति और उन पर हमला करने वाले बदमाशों का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं अयोध्या के एसएसपी शैलेश पांडे ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है।

कहां है लॉ एंड आर्डर

सोशल ​मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक अन्ना नाम से महिला यूजर ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो पर लिखा है - यह क्या बकवास है? राय बनाने और निर्णय देने वाले ये लोग कौन होते हैं? अगर कुछ अनैतिक हो रहा है तो सार्वजनिक रूप से विवाहित जोड़े को या किसी को भी अपमानित करने का कोई अधिकार किसी को नहीं है। कहां है, लॉ एंड ऑर्डर?

अब मैं यूपी जाने से डरूंगी

वहीं ट्विटर यूजर प्रिंय हेमंत कुमार ने तंजिया लहजे में लिखा है कि ये फ्रांस नहीं है। भारत में मोरल वैल्यू कुछ नहीं होता है। ROFLBaba 🏹🇮🇳↗️@Earlarushy ने लिखा है मुझे इस घटना पर अफसोस है। अब मैं उत्तर प्रदेश जाने से डरूंगी।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में सरयू नदी में अपनी पत्नी के साथ स्नान कर रहे एक व्यक्ति को लोगों के समूह ने जमकर पिटाई कर दी। मोरल पुलिसिंग के नाम पर ऐसा हुआ है। बताया जा रहा है कि सरयू नदी में स्नान करने के दौरान अपनी पत्नी को चूमने के लिए आदमी के साथ दुर्व्यवहार किया गया और पीटा गया। वायरल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि मोरल पुलिसिंग के नाम पर कुछ लोग पति को उसकी पत्नी से छुड़ाकर घसीटते हुए ले जाते हैं और उसके बाद बेरहमी से पिटाई करते हैं। इस दौरान एक शख्स को यह कहते सुना जा रहा है कि अयोध्या में इस तरह की अश्लीलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

वहीं पत्नी अपने पति की रक्षा करने की कोशिश करती है लेकिन ऐसा करने में विफल रहती है। भीड़ द्वारा जोड़े को अंततः पानी से बाहर निकाल दिया जाता है।

पिटाई का तमाशा देखते रहे लोग

करीब 30 साल की उम्र के पति को 20 मिनट तक 2-3 लोगों ने पीटा। इससे उसके चेहरे, कंधे और पीठ पर चोटें आई हैं। इस दौरान पत्नी अपने पति को छुड़ाने के लिए रोती- गिड़गिड़ाती रही, लेकिन उसकी किसी ने भी नहीं सुनी। वहां मौजूद अन्य लोग इस घटना का वीडियो बनाते रहे। आपत्ति जताने वालों का कहना था कि उनके परिवार भी वहीं मौजूद थे, ऐसे में पति-पत्नी का अश्लीलता फैलाना उन्हें सहन नहीं हुआ। लोगों ने आपत्ति जताते हुए कहा कि सार्वजनिक जगहों पर ऐसी अभद्रता नहीं करनी चाहिए। सूचना पर पहुंचे लक्ष्मण घाट चौकी के पुलिसकर्मियों ने मामले में कुछ भी बोलने से मना कर दिया।

Next Story

विविध