राष्ट्रीय

Baba Ramdev : बाबा रामदेव के पतंजलि योग पीठ से जुड़ी साध्वी ने छत से छलांग लगा की आत्महत्या

Janjwar Desk
3 Oct 2021 10:23 AM GMT
Baba Ramdev : बाबा रामदेव के पतंजलि योग पीठ से जुड़ी साध्वी ने छत से छलांग लगा की आत्महत्या
x

(पतंजलि योगपीठ से जुड़ी एक साध्वी ने छत से कूदकर आत्महत्या कर लिया है)

Baba Ramdev : साध्वी मूल रूप से मध्य प्रदेश की रहने वाली थी जो कि बीते छः साल से यहां रहकर अध्ययन व अध्यापन गतिविधियों से जुड़ी थी। आत्महत्या की वजह पता नहीं चल पाई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है..

Baba Ramdev : (देहरादून)। हरिद्वार (Haridwar) के बहादराबाद के शांतरशाह स्थित बाबा रामदेव (Baba Ramdev) व बालकृष्ण द्वारा संचालित पतंजलि योगपीठ की शाखा वैदिक कन्या गुरुकुल में एक साध्वी ने छत से कूदकर आत्महत्या कर ली। यह साध्वी मूल रूप से मध्य प्रदेश (Madhyapradesh) की रहने वाली थी जो कि बीते छः साल से यहां रहकर अध्ययन व अध्यापन गतिविधियों से जुड़ी थी। आत्महत्या की वजह पता नहीं चल पाई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है।

प्राम्भिक जानकारी के मुताबिक सेमल्या नाम की यह साध्वी मध्य प्रदेश से आकर 2018 से पतंजलि योगपीठ (Patanjali yogpith) की कन्या गुरुकुल वैदिक शाखा में रहकर शिक्षा ग्रहण कर रही थी। इसके साथ ही वह खुद भी पढ़ाती थी। रविवार की दोपहर को इस साध्वी ने संदिग्ध परिस्थितियों में गुरुकुल की छत से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की खबर मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंच गई है। पुलिस की तफ्तीश जारी है।

एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय ने बताया कि साध्वी सेमलिया तहसील हलोदा, मंदसौर मध्य प्रदेश की निवासी थीं। शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया जा रहा है। साथ ही मामले की हर पहलू से जांच की जा रही है। बताते चलें कि पतंजलि योगपीठ और शिक्षण संस्थान योग गुरु बाबा रामदेव और उनसे सहयोगी आचार्य बालकृष्ण (Acharya Balkrishna) की ओर से संचालित किए जा रहे हैं।

इस घटना की बाबत बहादराबाद थाना प्रभारी परवेज अली का कहना है कि पतंजलि योग पीठ के वैदिक कन्या गुरुकुलम में जिस साध्वी ने बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या की है, उसके पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है। इस सुसाइड नोट में कुछ धार्मिक बातों का जिक्र किया गया है। साध्वी की डेडबॉडी अभी घटनास्थल वैदिक कन्या गुरुकुलम में ही है।

साध्वी के परिजनों को भी इस घटना की बाबत सूचित कर दिया गया है। घटना के बाद गुरुकुल में हड़कंप मच गया। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि साध्वी ने छत से छलांग क्यों लगाई। घटना को लेकर कई तरह के सवाल भी खड़े हो रहे हैं।

Next Story

विविध

Share it