Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Bareilly News : हिंदू कॉलोनी में मुस्लिम शख्स के मकान खरीदने पर बवाल, लोगों ने घरों के बाहर चिपकाए पलायन के पोस्टर

Janjwar Desk
30 May 2022 1:31 PM GMT
Bareilly News : हिंदू कॉलोनी में मुस्लिम शख्स के मकान खरीदने पर बवाल, लोगों ने घरों के बाहर चिपकाए पलायन के पोस्टर
x

Bareilly News : हिंदू कॉलोनी में मुस्लिम शख्स के मकान खरीदने पर बवाल, लोगों ने घरों के बाहर चिपकाए पलायन के पोस्टर

Bareilly News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली (Bareilly News) में एक शख्स ने हिंदू कॉलोनी में बने घर को मुस्लिम युवक को बेच दिया, जिसके बाद कॉलोनी के लोगों में आक्रोश फैल गया...

Bareilly News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली (Bareilly News) में एक शख्स ने हिंदू कॉलोनी में बने घर को मुस्लिम युवक को बेच दिया। जिसके बाद कॉलोनी के लोगों में आक्रोश फैल गया। यहां रहने वाले लोगों ने अपने अपने घरों के बाहर पलायन के पोस्टर चस्पा कर दिए हैं। जिसके बाद बरेली से लखनऊ तक हड़कंप मचा हुआ है। यह मामला बरेली के शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के बिहारीपुर खत्रीयांन का है। इस मामले की जांच के लिए पुलिस भी मौके पर पहुंची और आसपास के इलाके की छानबीन की हालात को देखते हुए इलाके में पुलिस पिकेट तैनात कर दी गई है।

क्या है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के बरेली के शहर कोतवाली थाना क्षेत्र में आला हजरत की दरगाह है। दरगाह के पीछे का इलाका बिहारीपुर खत्रीयांन कहलाता है, जो हिंदू कॉलोनी है लेकिन यहां रहने वाले एक व्यक्ति ने अपने मकान के आधे हिस्से को आला हजरत परिवार के सलमान मियां को 95 लाख में एग्रीमेंट कर दिया है। जैसे ही इस बात की जानकारी वहां रहने वाले हिंदुओं को हुई तो उन्होंने इसकी शिकायत डीएम और रजिस्ट्रार से कर दी कि यह एग्रीमेंट निरस्त किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो वह यहां से पलायन कर जाएंगे। स्थानीय लोगों ने अपने-अपने घरों के बाहर पलायन के पोस्टर चस्पा कर दिए हैं। यह खबर आग की तरह बरेली से लेकर लखनऊ तक पहुंच गई है।

पलायन की खबर से फैली सनसनी

योगीराज में पलायन की सूचना से प्रशासन में सनसनी फैल गई है। कैराना की तरह यहां के हालात ना हो जाए, जिस वजह से मौके पर कोतवाली पुलिस सीओ और सिटी मजिस्ट्रेट को भेजा गया है। डीएम शिवाकांत द्विवेदी ने इस मामले की जांच सीओ सिटी प्रथम और सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपी है। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि यह दरगाह के लोगों की सोची समझी साजिश है इसलिए वह इस मकान को खरीदना चाहते हैं। लोगों का कहना है कि अगर ऐसा होता है तो वह लोग पलायन कर जाएंगे क्योंकि दरगाह के लोग चाहते हैं कि यह मकान उन्हें मिल जाए और वहां पर मुस्लिम लोगों की आबादी को बढ़ाया जा सके। उधर मकान मालिक के भाई महेश का कहना है कि हम दोनों भाइयों में प्रॉपर्टी के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा है, इसलिए मुस्लिम लोगों ने मेरी दूसरे भाई को मन मुताबिक कीमत देकर मकान का लिखित एग्रीमेंट करा लिया है।

मुस्लिम व्यक्ति के घर खरीदने पर भड़के हिंदू

इतना ही नहीं यहां ने लोगों का यह भी कहना है कि यहां पर पुरानी दरगाह आला हजरत है। जिस वजह से मुस्लिम लोग हम हिंदुओं के मकान को खरीद कर वहां कमर्शियल इस्तेमाल करना चाहते हैं और यह हिंदू बस्ती होने के कारण अब यह मुस्लिम लोग पैसे का लालच दिखाकर हिंदू बस्ती को उजाड़ना चाहते हैं। हिंदू पक्ष का यह भी आरोप है कि हिंदू आबादी में मुस्लिम लोग आकर हमारी परंपराओं के साथ खिलवाड़ करेंगे, जिस कारण हमारी दिनचर्या बिगड़ जाएगी और भाई चारा खत्म हो जाएगा।

मामले की जांच में जुटी पुलिस

बीते रविवार को इस मामले में शहर कोतवाल हिमांशु निगम ने कॉलनी के लोगों को बुलाकर बातचीत की। यह मामला थाने तक पहुंचने के बाद पुलिस इस मामले में संवेदनशील मामले में फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। वहीं एसपी सिटी रविंद्र कुमार का कहना है कि बिहारीपुर कॉलोनी में एक मकान है, जिसका एक एग्रीमेंट उसने दूसरे समुदाय के लोगों को कर दिया है। जिस कारण विवाद बढ़ गया है। फिलहाल इस मामले की जांच जारी है।

Next Story

विविध