Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Bareilly News : मुस्लिम महिला ने बीजेपी को दिया वोट, पति ने घर से निकालकार दी तलाक की धमकी

Janjwar Desk
21 March 2022 10:15 AM GMT
Bareilly News : मुस्लिम महिला ने बीजेपी को दिया वोट, पति ने घर से निकालकार दी तलाक की धमकी
x

 (मुस्लिम महिला ने बीजेपी को दिया वोट, पति ने घर से निकालकार दी तलाक की धमकी)

Bareilly News : महिला ने पुलिस से शिकायत की है कि भारतीय जनता पार्टी को वोट देने के कारण उसके पति ने उसे घर से निकाल दिया, अब उसका पति महिला को तीन तलाक देने की धमकी दे रहा है...

Bareilly News : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में एक मुस्लिम महिला का भारतीय जतना पार्टी (BJP) के प्रति प्रेम उसके प्रेम विवाह पर भारी पड़ गया| बता दें कि यह घटना उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली (Bareilly) की है| यहां महिला ने पुलिस से शिकायत की है कि भारतीय जनता पार्टी को वोट देने के कारण उसके पति ने उसे घर से निकाल दिया| अब उसका पति महिला को तीन तलाक देने की धमकी दे रहा है|

पीड़िता ने एक साल पहले की थी लव मैरिज

इस मामले में पीड़िता ने बताया कि उसने एक साल पहले लव मैरिज की थी। महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति और अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है। वहीं इस मामले को राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी नोटिस में लिया है। आयोग की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने यूपी डीजीपी को पत्र लिखा है। इस मामले में आरोपी पति के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने को कहा है। आयोग ने 7 दिन में इस पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है।

भाजपा को दिया वोट तो पति ने घर से निकाल दिया

उत्तर प्रदेश के बरेली के एजाजनगर गौंटिया की रहने वाली उजमा ने बताया कि तस्लीम अंसारी से उनका निकाह सालभर पहले हुआ था। 14 फरवरी को वोटिंग से दो दिन पहले उसके पति ने तस्लीम संसारी के मामा तैयब आए थे। उन्होंने सपा प्रत्याशी को वोट देने के लिए कहा था। हालांकि वह भाजपा को वोट देकर आई। इसी बात पर पति और मामा तैयब गुस्सा हो गए। उन्होंने पूछा कि भाजपा को वोट क्यों दिया। जब महिला ने बताया कि भाजपा ने महिलाओं को तीन तलाक से आजादी दी है, इसलिए वोट दिया। इसके बाद तस्लीम अंसारी ने नाराज होकर अपनी पत्नी को घर से निकालते हुए कहा कि देख, अब तुझे तलाक से कौन बचा सकता है।

सपा उम्मीदवार के समर्थक थे ससुराल वाले

उजमा ने विधानसभा चुनाव में भाजपा के कैंट प्रत्याशी को वोट दिया। पति तस्लीम अंसारी और उसके मामा तैयब सपा उमीदवार को सपोर्ट कर रहे थे। इस बात से नाराज उसके पति तस्लीम ने अब पत्नी को घर से धक्के मारकर निकाल दिया है । पत्नी ने इस मामले में सुहल की कोशिश की लेकिन ससुराल वाले राजी नहीं हुए।

उजमा ने बताया कि वह खुद दोनों परिवार वालों से बात करेंगी और आगे की कार्यवाई करेंगी। उसने तीन तलाक से जुड़े मामलों को देखने वाली संस्था 'मेरा हक' के फाऊंडेशन की अध्यक्षता फरहत नकवी से मिलकर न्याय की गुहार भी लगाई है। इसंपेक्टर बारादरी नीरज मलिक ने बताया कि उजमा के शिकायत पर उसके पति तस्लीम के खिलाफ और मामा तैयब सहित अन्य उत्पीड़न, धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया है।

उजमा ने इसलिए दिया भाजपा को वोट

उजमा ने बतया कि वह भाजपा की नीतियों से संतुष्ट हैं। भाजपा ने महिलाओं को तीन तलाक से आजादी दी। परिवार के लिए राशन की व्यवस्था कराई। इन्हीं सब से खुश होकर उसने विधानसभा में अपना वोट भाजपा को दिया। इस बात से उसके ससुराल वाले नाराज हो गए।

Next Story

विविध