Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Bargadi Sacrilege Case: बेअदबी कांड के आरोपी प्रदीप सिंह की गोली मारकर हत्या, जानिए क्या था विवाद

Janjwar Desk
10 Nov 2022 4:37 AM GMT
Bargadi Sacrilege Case: बेअदबी कांड के आरोपी प्रदीप सिंह की गोली मारकर हत्या, जानिए क्या था विवाद
x

Bargadi Sacrilege Case: बेअदबी कांड के आरोपी प्रदीप सिंह की गोली मारकर हत्या, जानिए क्या था विवाद

Bargadi Sacrilege Case: पंजाब से एक बड़ी घटना सामने आई है,बेअदमी के मामले मे आज सुबह पंजाब में नामजद आरोपी डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई है

Bargadi Sacrilege Case: पंजाब से एक बड़ी घटना सामने आई है,बेअदमी के मामले मे आज सुबह पंजाब में नामजद आरोपी डेरा प्रेमी प्रदीप सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई है,यह घटना फरीदकोट की है जहा आज सुबह प्रदीप सिंह अपनी दुकान खोल रहा था,उसी समय दो बाइक पर सवार 5 लोगों ने लगातार फायरिंग शुरू कर दी फायरिंग में कई गोलियां लगने से प्रदीप सिंह की मौके पर मौत हो गई,साथ ही उनके गनमैन और एक अन्य दुकानदार को भी गोलियां लगी हैं,जिनको उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है

इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पे पहुंच गई और मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है, CCTV की फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं. पुलिस के मुताबिक प्रदीप सिंह का कत्ल करने से पहले उसकी रेकी की गई थी. चूंकि सुबह सड़कें खाली होती हैं और आसपास लोग भी कम होते हैं, इसलिए आरोपियों वारदात को अंजाम देने के लिए यही समय चुना.

25 सितंबर, 2015 को गांव बुर्ज जवाहर सिंह के गुरुद्वारा साहिब के बाहर पोस्टर लगाए गए थे, जिसमें सिखों की भावनाओं को भड़काने वाले कई आपत्तिजनकशब्दों का उपयोग किया गया था. इसके बाद 12 अक्टूबर, 2015 को बरगाड़ी के गुरुद्वारा साहिब के बाहर पावन ग्रंथ के पृष्ठ बिखरे हुए मिले थे. मामले में डेरा प्रेमियों पर बेअदबी के आरोप लगे थे. गुरु ग्रंथ साहिब की इस बेअदबी के मामले में नामजद छह डेरा प्रेमियों को मई 2021 में पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

फरवरी 2021 तक इस मामले की छानबीन सीबीआई कर रही थी. बाद में पुलिस ने मामला दोबारा अपने हाथ में ले लिया था. पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कोटकपूरा के रहने वाले निशान सिंह, रणजीत सिंह व प्रदीप सिंह के अलावा फरीदकोट के रहने वाले बलजीत सिंह व शक्ति सिंह सहित एक अन्य आरोपी सुखविंदर सिंह सन्नी को गिरफ्तार किया था. इस मामले में फरीदकोट की अदालत में आरोपियों के खिलाफ चालान पेश किया जा चुका है.

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध