Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Bihar : सिल्क सिटी भागलपुर में धमाकों से दहला शहर, 10 की मौत, कई घायल, जांच शुरू

Janjwar Desk
4 March 2022 5:01 AM GMT
Bihar : सिल्क सिटी भागलपुर में धमाकों से दहला शहर, 10 की मौत, कई घायल, जांच शुरू
x
Bihar : बम विस्फोट इतना जोरदार था कि आसपास के 4 घर जमींदोज हो गए। विस्फोट से करीब 5 किमी का इलाका दहल उठा।

Bihar : बिहार के भागलपुर ( Bhagalpur ) जिले के काजवली चक इलाके में बीती रात सिलसिलेबार बम विस्फोट ( Bhagalpur Bomb Blast ) में 10 लोगों की मौत हो गई। सुबह नौ बजे के बाद भी मलवे से एक बच्चे समेत तीन लोगों के शव निकाले गए हैं। मलबे में अभी भी कई लोगों के दबे होने की आशंका है।

बम विस्फोट ( Bomb Blast ) की घटना में 11 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। विस्फोट इतना जोरदार था कि आसपास के 4 घर जमींदोज हो गए। विस्फोट से लगभग 5 किलोमीटर का इलाका दहल उठा। ब्लास्ट नवीन मंडल और गणेश मंडल के घर के बीच हुआ है। विस्फोट किसके घर में हुआ है, यह अभी स्पष्ट नहीं है। कुछ लोग आजाद का नाम बता रहे हैं तो कुछ लोग नवीन और गणेश का नाम ले रहे हैं।

काजवली चक इलाके में पटाखे बनाने का काम किया जाता था। आशंका ये भी जताई जा रही है कि घर में रखे पटाखों में ब्लास्ट हुआ है। कुछ दिनों पहले आईबी ने भी भागलपुर पुलिस को अलर्ट किया था। धमाके की चपेट में कई घर आए हैं। इसलिए ये मामला संदिग्ध भी लग रहा है। भागलपुर पुलिस बम ब्लास्ट के एंगल से इस घटना की जांच कर रही है।

कोतवाली इलाके में होता है पटाखे बनाने का काम

बम विस्फोट की घटना कोतवाली थाने से करीब 100 मीटर की दूरी पर स्थित एक मकान की है। इस ब्लास्ट से एक तीन मंजिला मकान जमींदोज हो गया। कहा जा रहा है कि इस इलाके मे पटाखे बनाने का काम किया जाता है। इसके साथ ही पुलिस इसे ब्लास्ट के एंगल से भी देख रही है। स्थानीय लोगों के मुताबिक सब-ए-बारात के लिए घर में बम बनाया जा रहा था जिसके बाद ये ब्लास्ट हुआ है।

DIG सुजीत कुमार ने बताया है कि FSL की टीम जांच कर रही है। इसके बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि यह किस तरह का विस्फोट था। वहीं भागलपुर के डीएम सुब्रत कुमार ने बताया है कि मामले की जांच की जा रही है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। जांच के बाद ही ब्लास्ट के बारे में ज्यादा जानकारी मिल पाएगी।

Next Story

विविध