Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Bihar News : बाहुबली आरजेडी विधायक अनंत सिंह को AK-47 मामले में 10 साल कैद की सजा, अब विधायकी से भी धोएंगे हाथ

Janjwar Desk
21 Jun 2022 7:37 AM GMT
Bihar News : बाहुबली आरजेडी विधायक अनंत सिंह को AK-47 मामले में 10 साल कैद की सजा, अब विधायकी से भी धोएंगे हाथ
x

Bihar News : बाहुबली आरजेडी विधायक अनंत सिंह को AK-47 मामले में 10 साल कैद की सजा, अब विधायकी से भी धोएंगे हाथ

मोकामा से चुने गए अनंत सिंह न सिर्फ बाहुबली व आपराधिक रिकार्ड वाले विधायक है, बल्कि वे सबसे धनी भी हैं।

Bihar News : एमपी एमएलए कोर्ट ने बाहुबली अनंत सिंह को 10 साल कैद की सजा सुनाई है।

Bihar News : बिहार के बाहुबली और मोकामा के आजेडी ( RJD ) विधायक अनंत सिंह ( Anant Singh ) को लेकर एमपीएमएलए कोर्ट ( MPMLA Court ) ने सजा का एलान कर दिया है। एमपी एमएलए कोर्ट ने बाहुबली अनंत सिंह ( Bahubali MLA Anant Singh) को 10 साल कैद की सजा सुनाई है। अदालत के आदेश के बाद अब अनंत सिंह की विधायकी भी छिन जाएगी। हालांकि, आरजेडी विधायक के वकील ने एमपीएमएलए कोर्ट के फैसले के खिलाफ हाईकोर्ट ( Patna High Court ) में अपील की जानकारी दी है।

पैतृक आवास से बरामद हुए थे एके 47 और हैंड ग्रेनेड

हाल ही में मोकामा से आरजेडी विधायक अनंत सिंह ( Anant Singh ) को अदालत ने दोषी करार दिया था। मंगलवार को सजा का ऐलान भी कर दिया। अनंत सिंह बाढ़ थाना कांड संख्या 389/19 में दोषी पाये गए थे। मोकामा विधायक अनंत सिंह का पैतृक आवास नदावां में है। पैतृक आवास से 16 अगस्त, 2019 को छापेमारी के दौरान एके 47 ( AK -47 ) व हैंड ग्रेनेड बरामद किये गए थे। आवास से एके 47 व हैंड ग्रेनेड कारतूस आदि की बरामदगी के मामले में अनंत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया था। अनंत सिंह आरजेडी के टिकट पर चुनाव लड़े और जेल में रहकर जीत भी गए। वो अभी मोकामा के विधायक हैं। मंगलवार को आये फैसले में अनंत सिंह को दोषी करार दिया गया है।

भाजपा विधायक को गंवानी पड़ी थी सदस्यता

बिहार में दोषी करार दिए जाने के बाद विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। 12 साल पहले बिहार विधानसभा चुनाव में सीतामढ़ी जिले के परिहार विधानसभा सीट पर भाजपा के रामनरेश प्रसाद यादव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे लेकिन 2015 के मार्च महीने में उन्हें एक आपराधिक मामले में सजा सुना दी गई थी। अदालत द्वारा दोषी ठहराये जाने के बाद उन्हें विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देना पड़ा था।

विधायकी को लेकर क्या हैं कानूनी प्रावधान

Bihar News : अगर किसी जनप्रतिनिधि को दो से अधिक साल की सजा सुनाई जाती है तो आरोपी विधायक की संबंधित सदन विधायकी समाप्ति का प्रावधान है। एमपीएमएलए कोर्ट ( MPMLA Court ) ने अनंत सिंह ( Anant Singh ) को दो साल से अधिक यानि 10 साल की सजा सुनाई गई है। इसलिए अनंत सिंह की विधायकी जाना तय है।

Next Story

विविध