अंधविश्वास

Bihar News : दो घरों से हुई 5 लाख की चोरी, परिवार ने चोर पकड़ने के लिए तांत्रिक से करवाया कटोरा हकवा

Janjwar Desk
4 Feb 2022 3:26 PM GMT
Bihar News : दो घरों से हुई 5 लाख की चोरी, परिवार ने चोर पकड़ने के लिए तांत्रिक से करवाया कटोरा हकवा
x

परिवार ने चोर पकड़ने के लिए तांत्रिक से करवाया कटोरा हकवा

Bihar News : गांव में कटोरे वाले तांत्रिक का खेल लगभग 4 घंटे तक चला, पीड़ित परिवार ने गांव के लोगों की सलाह पर एक तांत्रिक को बुलाया, जिसके बाद तांत्रिक ने अपनी तांत्रिक विद्या का दावा कर चोरी की समान का पता लगाने के लिए भगत ने खेल शुरु कर दिया...

Bihar News : एक तरह जहां देश आधुनकिता की ओर बढ़ता जा रहा है, वहीं कुछ लोग ऐसे भी है जो अंधविश्वास की जड़ों में बसे हुए है| ऐसा ही मामला बिहार (Bihar) से समाने आया है| यहां लोगों को पुलिस से ज्यादा अंधविश्वास पर भरोसा है। इसकी तस्वीर सारण से देखने को मिली है। बता दें कि यहां के गड़खा थाना इलाके के मुबारकपुर गांव में चोरों ने 2 घरों से लगभग 5 लाख कैश और ज्वेलरी चोरी कर ली गई। जिसके बाद पीड़ित परिवार मे गरखा थाने में केस भी दर्ज करवाया। थाने से जब वह वापस आए तो ग्रामीण ने उनसे तांत्रिक बुलाकर कटोरा हकवा करवाने को कहा और इस बात के लिए परिवार तैयार भी हो गया|

तांत्रिक से करवाया कटोरा हकवा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीड़ित परिवार ने ग्रामीणों की बात में आकर तांत्रिक को बुलाया और घर में कटोरा हकवा करवाया। हालांकि अभी तक इस तांत्रिक खेल का कोई फायदा नहीं हुआ है। चोर का पता नहीं चल पाया है और चोर अभी भी गिरफ्त से बाहर है। बता दें कि कटोरा हकवा तांत्रिकों द्वारा फैलाया हुआ एक तरह का अंधविश्वास है। इसमें तांत्रिक दावा करता है कि वो तांत्रिक विद्या से निश्चित व्यक्ति और स्थान तक पहुंच जाएगा| ऐसे ही व्यक्ति को कौड़ी हकवा या भगत तांत्रिक कहते है।

4 घंटे चला अंधविश्वास का खेल

बता दें कि ये गांव में कटोरे वाले तांत्रिक का खेल लगभग 4 घंटे तक चला। पीड़ित परिवार ने गांव के लोगों की सलाह पर एक तांत्रिक को बुलाया। जिसके बाद तांत्रिक ने अपनी तांत्रिक विद्या का दावा कर चोरी की समान का पता लगाने के लिए भगत ने खेल शुरु कर दिया। तांत्रिक लगातार दावा कर रहा था कि वे जल्द ही चोरों के पास पहुंच जाएंगे, लेकिन उसे अंत तक कोई सफलता नहीं मिली।

क्या होता है कटोरा हकवा

बता दें कि किसी भी घटना, दुर्घटना में सच्चाई तक पहुंचने का दावा करने वाले को कटोरा हकवा कहा जाता है। तांत्रिक विद्या से निश्चित व्यक्ति और स्थान तक पहुंचने का दावा करने वाले व्यक्ति को कौड़ी हकवा भगत या तांत्रिक कहते है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसमें कथित तौर पर तंत्र विद्या द्वारा कौड़ी और कटोरे के जरिए निश्चित स्थान या व्यक्ति तक पहुंचने का दावा किया जाता है। बता दें कि इन सब से कोई फायदा नहीं होता है| ये सब केवल एक प्रकार का अंधविश्वास है, इसके अलावा और कुछ भी नहीं है।

Next Story