Begin typing your search above and press return to search.
स्वास्थ्य

Bihar news : 'पावर बढ़ाओ, सब बर्दाश्त कर लोगे', जहरीली शराब से 30 से ज्यादा मौतों पर बिहार के मंत्री समीर महासेठ का बेतुका बयान

Janjwar Desk
15 Dec 2022 7:23 AM GMT
Bihar news :  पावर बढ़ाओ, सब बर्दाश्त कर लोगे, जहरीली शराब से 30 से ज्यादा मौतों पर बिहार के मंत्री समीर महासेठ का बेतुका बयान
x
Bihar news : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के "जो शराब पिएगा वह तो मरेगा ही" वाले बयान के बाद से तो जहरीली शराब का कहर से मरने वालों का उपहास ही उड़ना शुरू हो गया है...

Bihar Liquor death : छह साल से बिहार में शराबबंदी के बाद भी बिक रही अवैध जहरीली शराब पीकर मर रहे लोगों को सरकार ने भी उनके हाल पर छोड़ दिया है। छपरा में जहरीली शराब से अब तक 31 लोगों की मौत के बाद महागठबंधन सरकार में मंत्री समीर महासेठ ने तो मरने वालों का उपहास ही उड़ाना शुरू कर दिया है।

एक कार्यक्रम के दौरान मंत्री ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि "खेलकूद से पावर बढ़ाओ, जहरीली शराब बर्दाश्त कर लोगे"। खेल कार्यक्रम में पहुंचने के बाद जब महागठबंधन सरकार में आरजेडी कोटे से मंत्री समीर महासेठ से लोगों की मौत को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि "खेलकूद से पावर बढ़ाओ, जहरीली शराब बर्दाश्त कर लोगे। बिहार में मिलने वाली शराब जहर है और इन जहरीली शराब को पीने और मरने से बचना है तो इम्युनिटी बढ़ाओ।" इससे पहले तेजस्वी यादव ने भी शराब कांड को लेकर विपक्ष पर हमला बोल दिया था।

यहां बताते चले कि बिहार के छपरा में जहरीली शराब से अब तक 31 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि मृतकों की संख्या अभी और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। इसके अलावा कई लोगों के आंखों की रोशनी जाने की खबरें भी सामने आ रही हैं। जहरीली शराब से मौत होने के बाद छपरा में कोहराम मचा हुआ है। और अभी भी कई लोग अस्पताल में मौत से लड़ रहे हैं। ऐसे में एक तरफ जहां बिहार के मुख्यमंत्री जहरीली शराब के मुद्दे को लेकर विधानसभा में नाराज हो रहे हैं तो उनके मंत्री समीर महासेठ ने इसको लेकर बेतुका बयान दे रहे हैं। उधर मुख्यमंत्री नीतीश के बचाव में आए डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सवाल उठाया है कि भाजपा शासन में चुप्पी क्यों साधी थी?

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के "जो शराब पिएगा वह तो मरेगा ही" वाले बयान के बाद से तो जहरीली शराब का कहर से मरने वालों का उपहास ही उड़ना शुरू हो गया है। आरजेडी विधायक रामबली चंद्रवंशी ने भी जहरीली शराब से हुई मौत का ही मजाक उड़ाते हुए कहा कि शराब से लोग मर रहे हैं, दूसरी बीमारी और दूसरी दुर्घटना से भी मर रहे हैं, मरना-जीना बड़ी बात नहीं है।

जहरीली शराब से इन लोगों की हो चुकी है मौत

जहरीली शराब की वजह से जिन लोगों की मौत हो चुकी है, उनमें विजेन्द्र राय, हरेंद्र राम, रामजी साह, अमित रंजन, संजय सिंह, कुणाल सिंह, अजय गिरी, मुकेश शर्मा, भरत राम, जयदेव सिंह, मनोज राम, मंगल राय, नासिर हुसैन, रमेश राम, चन्द्रमा राम, विक्की महतो, गोविंद राय, ललन राम, प्रेमचंद साह, दिनेश ठाकुर, सीताराम, विश्वकर्मा पटेल, जयप्रकाश सिंह, सुरेन साह, जतन साह,सुरेन साह, विक्रम राज, दशरथ महतो, केसर महतो शामिल हैं. जहरीली शराब पीने से एक ही घर में पिता और बेटे की भी मौत हुई है।

Next Story

विविध