Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Bihar Panchayat Election : जेडीयू की विधानसभा इलेक्शन की प्रत्याशी हार गई पंचायत चुनाव, बाहुबली विधायक का भतीजा भी हारा

Janjwar Desk
26 Oct 2021 1:22 PM GMT
Bihar Panchayat Election : जेडीयू की विधानसभा इलेक्शन की प्रत्याशी हार गई पंचायत चुनाव, बाहुबली विधायक का भतीजा भी हारा
x

(बिहार पंचायत चुनाव में जेडीयू की ओर से विधानसभा चुनाव लड़ चुकी उम्मीदवार तथा बाहुबली विधायक के भतीजे हार गए हैं)

Bihar Politics : बाहुबली सतीश पाण्डेय का बेटा और जेडीयू विधायक काा भतीजा चुनाव हार गया है तो जदयू की ओर से पिछला विधानसभा चुनाव लड़ चुकी उम्मीदवार भी पंचायत चुनाव हार गई है..

Bihar Politics : बिहार में अभी पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) चल रहे हैं। गांव की सरकार चुनने के दौरान एक ओर जहां दिग्गज उम्मीदवार और बड़े नेताओं के रिश्तेदार चुनाव हार रहे हैं तो कई गुमनाम प्रत्याशी जनता का समर्थन पाकर जनप्रतिनिधि चुन लिए गए हैं। इसी कड़ी में बाहुबली सतीश पाण्डेय के बेटे और जेडीयू विधायक (JDU MLA Pappu Pandey) काा भतीजा चुनाव हार गया है तो जदयू की ओर से पिछला विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) लड़ चुकी उम्मीदवार भी पंचायत चुनाव हार गई हैं।

मंगलवार, 26 अक्टूबर 2021 को पंचायत चुनाव के पांचवें चरण की काउंटिंग (Bihar Panchayat Chunav Results) चल रही है। सुबह आठ बजे से यह काउंटिंग हो रही है। मतगणना शुरू होने के साथ मुखिया, पंचायत समिति सदस्‍य, सरपंच, जिला परिषद सदस्‍य, वार्ड सदस्‍य और पंच के पदों के रिजल्ट भी सामने आने लगे हैं।

राज्य के अररिया जिले (Araria District) में भी पंचायत चुनाव के पांचवें चरण की काउंटिंग चल रही है। अररिया के निर्वाचन क्षेत्र संख्या 18 से जिला परिषद सदस्य का चुनाव लड़ रही सीएम नीतीश कुमार की पार्टी जदयू की प्रदेश महासचिव शगुफ्ता अजीम (Shagufta Azim) उर्फ बेबी शबनम बुरी तरह हार गई हैं। इस सीट से सबा परवीन (Saba Parveen) विजेता बनी हैं।

बता दें कि शगुफ्ता अजीम उर्फ बेबी पिछले साल हुए बिहार विधानसभा चुनाव में अररिया सीट से जेडीयू (Janta Dal United) के टिकट पर चुनाव लड़ीं थीं। हालांकि, वो विधानसभा चुनाव हार गई थीं। अब जिला परिषद चुनाव में भी उन्हें हार मिल गई है।

यहां सबा परवीन ने शगुफ्ता अजीम को 4538 वोटों के भारी अंतर से हरा दिया है। महिला आरक्षित इस सीट से कुल 11 उम्मीदवार चुनावी मैदान में थीं। अन्य प्रत्याशियों को भी अच्छा ख़ासा वोट मिला है। शगुफ्ता को कुल 9655 वोट मिले हैं जबकि सबा परवीन को 14193 वोट हासिल हुए हैं।

वहीं, राज्य के गोपालगंज जिले (Gopalganj district) में भी एक बड़ा उलटफेर हुआ है और यहां जेडीयू विधायक के भतीजा मुकेश पाण्डेय चुनाव हार गए हैं। वो गोपालगंज जिला परिषद (Gopalganj Jila Parishad) का निवर्तमान अध्यक्ष भी था।

गोपालगंज के जिला परिषद क्षेत्र संख्या 18 के प्रत्याशी मुकेश पांडेय (Mukesh Pandey) ने जेल से ही चुनाव लड़ा था। वो बाहुबली सतीश पाण्डेय (Bahubali Satish Pandey) के बेटे हैं। वहीं, भतीजे को जीत दिलाने के लिए जेडीयू विधायक अमरेंद्र पांडेय (Vidhayak Amrendra Pandey) उर्फ़ पप्पू पांडेय ने पूरी ताकत झोंक दी थी, लेकिन उन्हें निराशा हाथ लगी है।

यहां से उसी राजद नेता जेपी यादव की भाभी कुमारी माधुरी यादव ने 904 वोटों से जीत दर्ज की है, जिनके साथ पप्पू पाण्डेय के परिवार की पुरानी अदावत चल रही है।

बिहार पंचायत आम निर्वाचन की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक राजद नेता जेपी यादव (RJD Leader JP Yadav) की भाभी कुमारी माधुरी यादव को कुल 9701 वोट मिले हैं। जबकि जेल में बंद जेडीयू विधायक अमरेंद्र पांडेय उर्फ़ पप्पू पांडेय के भतीजे मुकेश पाण्डेय को 8797 वोट मिले हैं।

इस सीट पर अभय कुमार चौबे को 989 और राजेश चौधरी को 706 वोट मिले हैं। इस सीट पर ये दोनों उम्मीदवार एक बड़ा फैक्टर साबित हुए हैं, क्योंकि इन दोनों को कुल 1695 वोट मिले हैं जबकि जेडीयू विधायक का भतीजा मुकेश पाण्डेय 904 वोटों से हारा है।

बता दें कि जदयू विधायक अमरेंद्र कुमार पाण्डेय उर्फ पप्पू पाण्डेय का भतीजा मुकेश पांडे, फिलहाल ट्रिपल मर्डर केस में जेल में बंद है। उसके पिता सतीश पांडे भी जेल में बंद है।

याद दिला दें कि तकरीबन एक साल पहले गोपालगंज जिले के इस इलाके में एक बड़ी वारदात हुई थी। हथुआ थाना क्षेत्र के रुपनचक गांव में घर पर बैठे राजद नेता के परिवार को अपराधियों ने गोलियों से भून दिया गया था। यह घटना काफी चर्चित हुई थी और घटना को राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियां मिली थी। इसके बाद वार-प्रतिवार का एक दौर शुरू हो गया था।

घटना के बारे में बताया जाता है कि दो बाइक से आए बदमाशों ने राजद नेता जेपी यादव, उसके पिता महेश चौधरी, मां संकेतिया देवी और भाई शांतनु यादव को गोली मार दी थी। इस घटना में महेश और उनकी पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि घायल शांतनु ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। जेपी यादव का इलाज पटना में कराया गया था।

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने जेपी यादव से पटना पीएमसीएच में जाकर मुलाकात की थी। आज इसी जेपी यादव की भाभी माधुरी ने बाहुबली सतीश पांडेय के भतीजे को चुनावी मैदान में धूल चटा दिया।

Next Story

विविध