Top
बिहार

पटना में भरभराकर गिर गई अल्बर्ट एक्का बिल्डिंग, पास में खेल रहे 5 बच्चे दबे

Janjwar Desk
6 Sep 2020 2:00 PM GMT
पटना में भरभराकर गिर गई अल्बर्ट एक्का बिल्डिंग, पास में खेल रहे 5 बच्चे दबे
x

ध्वस्त हुई अल्बर्ट एक्का बिल्डिंग

हादसा 6 सितंबर रविवार की शाम का है। यह बिल्डिंग राजधानी पटना के कोतवाली थाना इलाके में है, यहां स्थित अल्बर्ट एक्का बिल्डिंग का एक हिस्सा भरभराकर गिर गया है....

पटना, जनज्वार। राजधानी पटना में एक बिल्डिंग गिर जाने से बड़ा हादसा हो गया है। बताया जा रहा है कि इस बिल्डिंग के नीचे 5 बच्चे दब गए हैं, जिन्हें बाहर निकाल कर अस्पताल भेजा गया है। इनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है।

यह हादसा 6 सितंबर रविवार की शाम का है। यह बिल्डिंग राजधानी पटना के कोतवाली थाना इलाके में है। यहां स्थित अल्बर्ट एक्का बिल्डिंग का एक हिस्सा ध्वस्त हो गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक बिल्डिंग का एक हिस्सा गिरने से 5 बच्चे उसके मलबे में दब गए हैं, जिनको निकालकर अस्पताल भेजा गया है। स्थानीय कोतवाली थाने की पुलिस पहुंचकर रेस्क्यू का काम कर रही है।

अभीतक जो जानकारी सामने आई है, उसके अनुसार बिल्डिंग पुरानी हो चुकी थी. बिल्डिंग के आस पास ये बच्चे खेल रहे थे, तभी यह हादसा हो गया। तीन बच्चों को गंभीर हालत में स्थानीय गार्डिनर अस्पताल में ले जाया गया, जहां से उन्हें पीएमसीएच रेफर कर दिया गया है।

पटना में भाजपा ऑफिस के ठीक पीछे और सीपीआई ऑफिस के बगल में अदालतगंज के अमरनाथ पथ पर यह अलबर्ट एक्का स्मृति भवन है, जो काफी पुराना हो चुका है। इसे साल 1984 में बनाया गया था।

जानकारी के अनुसार, यह भवन सैनिकों की सुविधा के लिए बनाया गया था। किसी काम से पटना आने वाले पूर्व सैनिकों या वर्तमान सैनिकों के ठहरने की सुविधा उपलब्ध कराई जाती थी। बाद में इस भवन को राज्य सरकार ने राज्य नागरिक परिषद को दे दिया था।

Next Story

विविध

Share it