Begin typing your search above and press return to search.
बिहार

बिहार पर्यटन मंत्री के बेटे ने गोलियां चलाकर औरतों-बच्चों को पीटा, पूर्व IPS बोले- लखीमपुर कांड की याद दिला दी

Janjwar Desk
24 Jan 2022 5:18 AM GMT
bihar news
x

(नोंझोंक के दौरान पर्यटन मंत्री के सुपुत्र बबलू साह)

Bettiah News: मुझे इस घटना के बाद लखीमपुर कांड याद आ रहा है जिसमें अजय टेनी के सुपुत्र ने गाड़ी चढ़ाई थी और उसे बचाने के लिए पूरा महकमा सक्रिय हो गया था...

Bettiah News: बिहार के बेतिया (Bettiah) में बिहार सरकार के मंत्री नारायण प्रसाद साह (narayan prasad sah) के बेटे की गुंडई वाली तस्वीरें सामने आई हैं। मंत्रीपुत्र पर मामूली विवाद में फायरिंग करने का आरोप लगा है। मारपीट में 6 स्थानीय लोग घायल बताए जा रहे हैं। बच्चों और महिलाओं से मारपीट का मामला इतना तूल पकड़ा की लोगों ने मंत्री के बेटे को खदेड़ दिया।

यह घटना बेतिया जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में आने वाले हरदिया गांव की है, जहां राज्य के पर्यटन मंत्री नारायण साह के बेटे बबलू साह ने कथित तौर पर लोगों के साथ मारपीट और हवाई फायरिंग की है। जानकारी के अनुसार घटना के बाद मंत्री का बेटा अपने साथियों के साथ वहां से फरार हो गया। इस मसले पर पूर्व IPS अमिताभ दास ने मंत्री से इस्तीफा लिए जाने की मांग उठाई है।

जानकारी के मुताबिक गांव के कुछ बच्चे मंत्री के बाग में खेल रहे थे। इसी दौरान वहां अपने साथियों के साथ पहुंचा बबलू यह देख आक्रोशित हो गया और बच्चों की पिटाई करने लगा। ग्रामीणों ने जब इसका विरोध किया तो उसके साथियों ने हवाई फायरिंग कर दी। आरोप है कि इस दौरान बबलू और उसके साथियों ने कुछ महिलाओं के साथ भी मारपीट की।

इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसमें आक्रोशित ग्रामीण मंत्री पुत्र और उसके साथियों को दौड़ाते नजर आ रहे हैं, जिनके पास हथियार नजर आ रहे हैं। इस घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। लेकिन जब तक पुलिस वहां पहुंचती बबलू और उसके साथी वहां से फरार हो गए। ग्रामीणों ने उनकी दो बंदूकें भी छीन ली थीं।

पूर्व IPS ने कहा लखीमपुर की याद आ गई

इस मामले को लेकर पूर्व आईपीएस अमिताभ दास (IPS Amitabh Das) ने जनज्वार से बात करते हुए कहा कि, बिहार के मुख्यमंत्री धर्मनिरपेक्ष नेता बताए जाते हैं। लेकिन पूरी तरह बेशर्मी पर उतारू हैं। अब देखिए माननीय मंत्री पुत्र बबलू साह सरकारी गाड़ी में जाकर गोलियां चलाता है। औरतों बच्चों से मारपी करता है। पुलिस मामले को लीपापोती करने में लगी है। कल तक कहा जा रहा था कि गोली चली है अब सुनने में आ रहा कि ईंट-पत्थर चले हैं। जबकि मंत्री से इस्तीफा लेकर बेटे पर चार्जशीट बनानी चाहिए। मुझे इस घटना के बाद लखीमपुर कांड याद आ रहा है जिसमें अजय टेनी के सुपुत्र ने गाड़ी चढ़ाई थी और उसे बचाने के लिए पूरा महकमा सक्रिय हो गया था।

बेटे की करतूत पर मंत्री की सफाई

इस मामले में मंत्री नारायण साह ने सफाई देते हुए कहा है कि हमारे पुरखों की दो बीघा जमीन पर ग्रामीण कब्जा करने की कोशिश कर रहे थे। इसी को लेकर पहले मेरा भाई वहां गया था लेकिन ग्रामीणों ने उनके साथ मारपीट की। इसकी जानकारी मिलने पर भाई की मदद करने के लिए ही बेटा और उसके साथी वहां गए थे। ग्रामीणों ने उनके साथ भी मारपीट की। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों ने मेरे बेटे और उसके साथियों पर ईंट-पत्थरों से हमला कर दिया। इसी में उनके कुछ बच्चों को चोट लग गई और आरोप मेरे बेटे पर मढ़ा जा रहा है।

Next Story

विविध