Begin typing your search above and press return to search.
बिहार

Bihar News : दिल्ली से पटना तक लालू प्रसाद यादव के 17 ठिकानों पर CBI की रेड, राबड़ी आवास पर भी छापे, बढ़ी मुश्किलें

Janjwar Desk
20 May 2022 3:06 AM GMT
Bihar News : दिल्ली से पटना तक लालू प्रसाद यादव के 17 ठिकानों पर CBI की रेड, राबड़ी आवास पर भी छापे, बढ़ी मुश्किलें
x

Bihar News : दिल्ली से पटना तक लालू प्रसाद यादव के 17 ठिकानों पर CBI की रेड, राबड़ी आवास पर भी छापे, बढ़ी मुश्किलें

Bihar News : दिल्ली से बिहार तक के लालू यादव व उनकी बेटी के 17 ठिकानों पर सीबीआई रेड जारी है।

Bihar News : राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad yadav ) और उनकी बेटी के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो ( CBI ) ने नया केस दर्ज किया है। दिल्ली से बिहार तक के लालू यादव ( Lalu Yadav ) व उनकी बेटी के 17 ठिकानों पर सीबीआई रेड ( CBI raids ) जारी है। सीबीआई ने इस मामले में शुरुआती जांच की थी जिसके बाद सीबीआई ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। सीबीआई रेड के बाद से लालू परिवार की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है।

सीबीआई रेड ( CBI raids ) के बाद से लालू परिवार ( Lalu Family ) की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है। इस बारे में ताजा अपडेट यह है कि सीबीआई ने छापेमारी की कार्रवाई भ्रष्टाचार ( Corruption Case ) से जुड़े मामले में की है।

ये है पूरा मामला

चारा घोटाला ( Fodder Scam ) मामले में जमानत मिलने के कुछ हफ्ते बाद राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad yadav ) पर बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान भर्ती में कथित अनियमितताओं को लेकर भ्रष्टाचार ( Corruption ) का एक नया मामला दर्ज किया गया है। उसके बाद सीबीआई ( CBI ) ने ये कार्रवाई की है। नये मामले में लालू यादव के अलावा उनके परिवार के सदस्यों को भी आरोपी बनाया गया है।

सीबीआई रेड से लालू परिवार पर फिर से संकट में

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव ( Lalu Yadav ) और उनकी बेटी के खिलाफ नया केस दर्ज करने का काम सीबीआई ने किया है। सीबीआई ने इस मामले में शुरुआती जांच की थी जिसके बाद सीबीआई ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बिहार की राजधानी पटना स्‍थित पूर्व मुख्‍यमंत्री और लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी के आवास पर भी सीबीआई पहुंची है।

बिरसा मुंडा जेल से जमानत पर रिहा हुए थे लालू

बता दें कि चारा घोटाले से जुड़े डोरंडा कोषागार मामले में लालू यादव को राहत मिली थी। उन्हें जमानत पर छोड़ दिया गया था। आरजेडी सुप्रीमो व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव (Lalu Yadav) बिरसा मुंडा जेल से जमानत पर कुछ दिन पहले रिहा हुए थे। रांची हाइकोर्ट से उन्हें जमानत मिली थी जिसके बाद वे बाहर हैं। लालू यादव 42 माह तक सजा काट चुके हैं। नये सिरे से सीबीआई द्वारा मामला दर्ज करने और छापेमारी की घटना से साफ है कि लालू परिवार पर किसी भी समय भ्रष्टाचार के मामले में एक बार फिर गाज गिर सकती है।

Next Story

विविध