बिहार

Bihar News: दो महीने पहले वायरल हुई थी मौत की झूठी खबर, VIP MLA मुसाफिर पासवान ने दिल्ली के अस्पताल में ली अंतिम सांस

Janjwar Desk
25 Nov 2021 4:33 AM GMT
Bihar News: दो महीने पहले वायरल हुई थी मौत की झूठी खबर, VIP MLA मुसाफिर पासवान ने दिल्ली के अस्पताल में ली अंतिम सांस
x

(दो महीने पहले सोशल मीडिया पर अपनी मौत की अफवाहों पर विधायक मुसाफिर पासवान ने कहा था- मैं जिदा हूं)

Bihar News: वीआईपी विधायक मुसाफिर पासवान पिछले कई दिनों से लगातार बीमार चल रहे थे। उन्हें लंग्स में शिकायत थी। जिसके बाद उनका उपचार दिल्ली के अस्पताल गंगाराम में हो रहा था...

Bihar News: लंबे वक्त से बिमार चल रहे बिहार के बोचहां विधायक मुसाफिर पासवान (MLA Musafir Paswan) का निधन हो गया है। विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के विधायक मुसाफिर पासवान ने बुधवार 24 नवंबर की देर रात 1:00 बजे दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल (Sir Ganga Ram Hospital) में आखिरी सांस ली। वीआईपी विधायक (VIP MLA) मुसाफिर पासवान पिछले कई दिनों से लगातार बीमार चल रहे थे। उन्हें लंग्स में शिकायत थी। जिसके बाद उनका उपचार दिल्ली के अस्पताल गंगाराम में हो रहा था। विधायक के निधन की जानकारी वीआईपी पार्टी के प्रमुख और बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी ने दी।

बता दें कि मुसाफिर पासवान बिहार में मुजफ्फरपुर जिले (Mujaffarpur) के बोचहां विधानसभा सीट से चुनाव जीतकर विधायक बने थे। उन्होंने 2020 के विधानसभा चुनाव में मुकेश साहनी (Mukesh Sahni) की पार्टी वीआईपी के टिकट पर चुनाव लड़ा था और जीत हासिल कर विधानसभा पहुंचे थे। बोचहां विधानसभा से चुनाव जीतने वाले मुसाफिर पासवान अपने विधानसभा क्षेत्र में काफी लोकप्रिय नेता थे। लंबी बीमारी के बाद देर रात उनका निधन हो गया।

दो महीने पहले फैली थी मौत की अफवाह

लंबे वक्त से बिमार रहने के कारण दो महीने पहले सितंबर में बोचहां विधायक की मौत की अफवाह सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। करीबी नेता और जानने वाले उन्हें श्रद्धाजंलि देने लगे जिसके बाद मुसाफिर पासवान को खुद अपनी मौत की खबरों का खंडन करना पड़ा था।

निधन की झूठी अफवाह के बाद विधायक मुसाफिर पासवान (Vidhayak Musafir Paswan) के फेसबुक पेज से एक पोस्ट शेयर की गई थी, जिसमें इस खबर को गलत बताया गया था। उनके पेज पर जानकारी साझा करते हुए लिखा गया, "सोशल मीडिया पर बोचहां विधायक मुसाफिर पासवान जी के स्वास्थ्य संबंधी अफवाहें फैलाई जा रही हैं, जो बिल्कुल तथ्यहीन हैं आप उन अफवाहों से भर्मित और विचलित न हो। विधायक महोदय सपरिवार स्वस्थ और सानन्द हैं और अपने नजीरपुर,शेखपुर मुजफ्फरपुर आवास पर हैं।"

मुकेश सहनी ने दा मौत की जानकारी

मुसाफिर पासवान के निधन की जानकारी वीआईपी पार्टी प्रमुख मुकेश साहनी ने सोशल मीडिया पर दिया। उन्होंने लिखा कि, "अब हमारे बीच मुसाफिर पासवान जी नहीं रहे। मुसाफिर जी लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे थे। उनका इलाज दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में चल रहा था। हम सभी ने उन्हें बचाने का हर संभव प्रयास किया। मुसाफिर जी के निधन की खबर अत्यंत दुखद है। उनका निधन पूरे बिहार के लिए अपूर्णिया क्षति है।"

बोचहां विधायक मुसाफिर पासवान के निधन पर बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा ने भी शोक जताया। उन्होंने कहा कि नेता का निधन बिहार के लिए अपूरणीय क्षति है। बिहार के विभिन्न राजनीतिक दलों ने विधायक की मौत पर परिवार के प्रति शोक और संवेदना जाहिर की है

बता दें कि 2020 में मुसाफिर पासवान दूसरी बार चुनाव जीत कर विधानसभा पहुंचे थे। पहली बार राजद के टिकट पर वे साल 2009 में चुनाव जीते थे। 2020 विधानसभा चुनाव में उन्हें वीआईपी पार्टी ने टिकट दिया था।

Next Story

विविध

Share it