राष्ट्रीय

बिहार के VIP विधायक मुसाफिर पासवान के मौत की खबर वायरल, फेसबुक पेज से बताया 'जिंदा हूं अभी'

Janjwar Desk
20 Sep 2021 6:57 AM GMT
बिहार के VIP विधायक मुसाफिर पासवान के मौत की खबर वायरल, फेसबुक पेज से बताया जिंदा हूं अभी
x

(दो महीने पहले सोशल मीडिया पर अपनी मौत की अफवाहों पर विधायक मुसाफिर पासवान ने कहा था- मैं जिदा हूं)

मुसाफिर पासवान बीमार होने के अलावा बुजुर्ग भी हैं, इसलिए उनके करीबियों को यह विश्वास करने में वक्त भी नहीं लगा कि उनकी मौत हो गयी है....

Bihar News, जनज्वार। रविवार 19 सितंबर को बिहार के विकासशील इंसान पार्टी (Vikassheel Insaan Party) से विधायक मुसाफिर पासवान (Musafir Paswan) की मौत की खबर सोशल मीडिया (social media) पर वायरल (viral) हुयी तो श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लग गया। VIP MLA मुसाफिर पासवान की मौत की खबर से बिहार में राजनीतिक माहौल गमगीन हो गया। जिसने जैसे खबर सुनी वैसे ही विधायक को श्रद्धांजलि देने लगे। परिवार और जानने वालों के प्रति शोक व्यक्त करने लगे। जबकि हकीकत में मुसाफिर पासवान अभी जिंदा हैं।

दरअसल, मुजफ्फरपुर जिला के सुरक्षित सीट बोचहां के एमएलए मुसाफिर पासवान अक्सर बीमार रहते हैं। मुसाफिर पासवान मुकेश सहनी (Mukesh Sahni) के विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) से विधायक हैं। कभी-कभी तबीयत बिगड़ने पर उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट की भी जरुरत पड़ जाती है। इसी बीच रविवार 19 सितंबर की शाम को उनके निधन की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी।

चूंकि मुसाफिर पासवान बीमार होने के अलावा बुजुर्ग भी हैं, इसलिए उनके करीबियों को यह विश्वास करने में वक्त भी नहीं लगा कि उनकी मौत हो गयी है। सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लग गया। कुछ ही देर में यह खबर आग की तरह फैल गयी।

सोशल मीडिया पर मुसाफिर पासवान की मौत की खबर वायरल होने के बाद एमएलए के समर्थकों ने जब उनकी मौत का कारण पता लगाना शुरू किया तो हकीकत जानकर सभी चौंक गए, साथ ही राहत की सांस भी ली। अपनी मौत की अफवाह की जानकारी जब विधायक मुसाफिर पासवान तक पहुंची तो वे भी अवाक रह गए। अपने चाहने वालों की तकलीफ को कम करने के लिए उन्होंने अपने सोशल मीडिया पेज से जानकारी साझा की कि वे अभी जिंदा हैं, उनकी मौत की गलत अफवाह उड़ायी जा रही है।

मुसाफिर पासवान के फेसबुक पेज से पोस्ट शेयर कर लिखा गया है, 'सोशल मीडिया पर बोचहां विधायक माननीय श्री मुसाफिर पासवान जी के स्वास्थ्य संबंधी अफवाहें फैलाई जा रही हैं, जो बिल्कुल तथ्यहीन हैं, आप उन अफवाहों से भर्मित और विचलित न हो, माननीय विधायक महोदय सपरिवार स्वस्थ और सानन्द हैं और अपने नजीरपुर, शेखपुर मुजफ्फरपुर आवास पर हैं। जो लोग भी ऐसी तथ्यहीन भ्रामक अफवाहें सोशल मीडिया पर फैला रहे हैं वे सत्यता को जान लें तभी कोई सूचना प्रसारित करें, इस तरह की ओछी राजनीति से परहेज करें।'

Next Story

विविध

Share it