Top
बिहार

बिहार: किसानों के समर्थन में पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी ने राज्य भर में निकाला ट्रैक्टर जुलूस

Janjwar Desk
26 Jan 2021 2:39 PM GMT
बिहार: किसानों के समर्थन में पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी ने राज्य भर में निकाला ट्रैक्टर जुलूस
x
दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के बीच बिहार में जन अधिकार पार्टी (लो) ने भी किसानों के समर्थन में राज्य भर में ट्रैक्टर जुलूस निकाला

जनज्वार ब्यूरो/ पटना। गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के बीच बिहार में जन अधिकार पार्टी (लो) ने भी राज्य भर में ट्रैक्टर जुलूस निकाला। किसानों के समर्थन में गणतंत्र दिवस पर राज्य भर में जाप पार्टी कार्यकर्ताओं ने ट्रैक्टर जुलूस निकाला।

राजधानी पटना में जुलूस आर्ट्स कॉलेज से शुरू हुई और पुलिस लाइन होते हुए गांधी मैदान तक गयी। इस दौरान बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर के साथ पहुंचे थे।


जुलूस के दौरान जाप पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राघवेन्द्र सिंह कुशवाहा ने कहा कि इस ट्रैक्टर रैली के माध्यम से किसान कृषि कानूनों के खिलाफ अपना विरोध जता रहे हैं। हमारी पार्टी लम्बे समय से कृषि कानूनों का विरोध कर रही है और जब तक ये कानून रद्द नहीं हो जाते हम विरोध करते रहेंगे।

उन्होंने कहा कि आज का जुलूस इस संकल्प के साथ खत्म हुआ कि जब तक किसानों के खिलाफ बना काला कानून वापस नहीं हो जाता, तब तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा।

नए कृषि क़ानूनों से किसानों को होनेवाली हानि को बताते हुए उन्होंने कहा कि मोदी सरकार किसानों के साथ धोखा कर रही है। मंडी सिस्टम में पूंजीपतियों के आ जाने से किसानों का शोषण होगा और उन्हें अपने अनाज का पर्याप्त दाम नहीं मिलेगा।

केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए जाप के राष्ट्रीय महासचिव प्रेमचंद सिंह ने कहा कि मोदी सरकार सिर्फ जुम्लेबाजों की सरकार है। एक तरफ तो सरकार किसानों की आय दोगुनी करने की बात करती है तो वहीं दूसरी ओर इन कृषि कानूनों के माध्यम से किसानों की आर्थिक स्थिति और कमजोर की जा रही है। हमारी मांग है कि इस काले कानून को रद्द किया जाए।

ट्रैक्टर मार्च का समापन गांधी मैदान स्थित गांधी मूर्ति के पास हुआ। जन अधिकार पार्टी के नेताओं ने कहा कि राजधानी पटना के अलावा राज्य के हर जिले में पार्टी के जिलाध्यक्षों के नेतृत्व में आज ट्रैक्टर रैली निकाली गयी।

ट्रैक्टर जुलूस के दौरान राजेश रंजन पप्पू, राजू दानवीर, दिनेश, रानी चौबे, सच्चिदानंद राय, वीरेन्द्र, अरूण कुमार, चाँद परवेज़, मनीष यादव, आजाद चाँद, गौतम आनंद, सन्नी यादव, नीतीश सिंह, शशांक मोनू समेत पार्टी के अन्य नेता मौजूद थे।

Next Story

विविध

Share it