Top
बिहार

लॉकडाउन के कारण कारोबार हो गया ठप्प, परेशान व्यवसायी ने फांसी लगा दे दी जान

Janjwar Desk
9 Nov 2020 3:39 AM GMT
लॉकडाउन के कारण कारोबार हो गया ठप्प, परेशान व्यवसायी ने फांसी लगा दे दी जान
x

ऋषभ की फाइल फ़ोटो, स्रोत-सोशल मीडिया

व्यवसायी लॉकडाउन के कारण व्यवसाय के ठप्प होने और लगातार घाटे के कारण परेशान बताया जा रहा था, मृत कारोबारी राजधानी पटना में ट्रैक्टर पार्ट्स का बड़ा डीलर था.…

जनज्वार ब्यूरो, पटना। लॉकडाउन ने न जाने कितने लोगों को आर्थिक दुष्वारियों के गर्त में धकेल दिया। पटना में एक बड़े कारोबारी ने खुदकुशी कर ली है। यह व्यवसायी लॉकडाउन के कारण व्यवसाय के ठप्प होने और लगातार घाटे के कारण परेशान बताया जा रहा था। मृत कारोबारी राजधानी पटना में ट्रैक्टर पार्ट्स का बड़ा डीलर था।

घटना राजीव नगर थाना क्षेत्र के आशियाना-दीघा रोड स्थित पासपोर्ट ऑफिस के पास के एक अपार्टमेंट की है।कारोबारी ऋषभ दीप बताए जाते हैं, जो पटना के बड़े कारोबारियों में से एक माने जाते थे। जैसे ही सुसाइड की खबर लगी, आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया। एकबारगी किसी को विश्वास नहीं हो रहा था कि उन्होंने आत्महत्या कर ली है। बताया जाता है कि लगभग 32 वर्षीय ऋषभ अपनी पत्नी के साथ आशियाना-दीघा रोड में टेरेस गार्डनिया अपार्टमेंट के फ्लैट नंबर 503 में रहते थे।

बताया जाता है कि वे ट्रैक्टर पार्ट्स की आपूर्ति का कारोबार करते थे। उनका कारोबार काफी फैला हुआ था और बड़े स्तर का था, पर लॉकडाउन के दौरान कारोबार ठीक से चल नहीं रहा था। उन्हें ऑर्डर नहीं मिल पा रहे थे, साथ ही मंदी के कारण बिक्री कम थी, जिससे सप्लाई किए गए सामान की पेमेंट भी लटक जा रही थी। लॉकडाउन के दौरान लगातार हो रहे घाटे के कारण वे काफी परेशान बताए जाते थे।

घटना के बारे में बताया जाता है कि ऋषभ की पत्नी जैसे ही कमरे से बाहर निकली, उन्होंने कमरा बंद कर लिया और फांसी लगा ली। थोड़ी देर बाद पत्नी आईं और कमरा खुलवाने की कोशिश की। कमरा नहीं खुलने पर लोग जुटे और पता चला कि उन्होंने आत्महत्या कर ली है। पुलिस मौके पर पहुंच कर छानबीन कर रही है।

Next Story

विविध

Share it