बिहार

Exclusive Interview : पूर्व IPS अमिताभ दास का नीतीश सरकार की मंत्री लेसी सिंह पर बड़ा खुलासा

Janjwar Desk
12 Feb 2021 2:29 PM GMT
Exclusive Interview : पूर्व IPS अमिताभ दास का नीतीश सरकार की मंत्री लेसी सिंह पर बड़ा खुलासा
x
पूर्व IPS का दावा है कि नीतीश की मंत्री लेसी सिंह के ठिकानों पर एके47, एके 56 और एसएलआर जैसे खतरनाक हथियार हैं, अगर पुलिस जल्द से जल्द लेसी सिंह के ठिकानों पर छापेमारी नहीं करेगी तो सारे हथियार नेपाल भेज दिये जायेंगे....

जनज्वार। बिहार के पूर्व आईपीएस जोकि अपनी कार्यशैली को लेकर चर्चा में रहते हैं, वह एक बार फिर चर्चा में हैं। उन्होंने बिहार के डीजीपी को पत्र लिखकर नीतीश सरकार में शपथ लेने वाली मंत्री लेसी सिंह पर बड़ा खुलासा किया है।

पूर्व आईपीएस का दावा है कि नीतीश की मंत्री लेसी सिंह के ठिकानों पर एके47, एके 56 और एसएलआर जैसे खतरनाक हथियार हैं। अगर पुलिस जल्द से जल्द लेसी सिंह के ठिकानों पर छापेमारी नहीं करेगी तो सारे हथियार नेपाल भेज दिये जायेंगे।

गौरतलब है कि नीतीश सरकार में खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री के रूप में शपथ लेने वाली लेसी सिंह के पति बूटन सिंह नीतीश कुमार के काफी करीबी माने जाते थे।

पूर्व आईपीएस ने भी दावा किया है कि नीतीश कुमार लेसी सिंह के पति बूटन सिंह के लंगोटिया यार थे। पूर्णिया के कुख्यात अपराधी बूटन सिंह का सीमांचल इलाके में आतंक था, बावजूद इसके नीतीश कुमार ने उन्हें अपनी पार्टी में शामिल किया था।

गौरतलब है कि साल 2000 में बूटन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। अमिताभ दास यह भी दावा करते हैं कि बूटन सिंह पर थे हत्या, अपहरण और रंगदारी जैसे गंभीर अपराध के करीब एक दर्जन से अधिक मामले दर्ज थे। बूटन सिंह की हत्या के बाद उनके सारे अनैतिक और आपराधिक काम लेसी सिंह के पास शिफ्ट हो गये और पति की मौत के बाद वह अपराध के साम्राज्य को उसी तरह संचालित कर रही हैं।

Next Story

विविध

Share it