बिहार

तेजप्रताप की छठी में लालू प्रसाद के साथ हुई थी पहली मुलाकात, दिल्ली में लालू से मिल जगदानंद बोले-कोई मतभेद नहीं

Janjwar Desk
19 July 2021 2:04 PM GMT
तेजप्रताप की छठी में लालू प्रसाद के साथ हुई थी पहली मुलाकात, दिल्ली में लालू से मिल जगदानंद बोले-कोई मतभेद नहीं
x

राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद ने नई दिल्ली में लालू प्रसाद के साथ की मुलाकात

तीन दशक से ज्यादा समय से लालू प्रसाद के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहे जगदानंद सिंह ने दिल्ली लालू प्रसाद के साथ मुलाकात की..

जनज्वार ब्यूरो, बिहार। राष्ट्रीय जनता दल के बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने पार्टी और खासकर पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव के साथ मतभेद की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है। तीन दशक से ज्यादा समय से लालू प्रसाद के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहे जगदानंद सिंह ने दिल्ली लालू प्रसाद के साथ मुलाकात की।

मुलाकात के बाद जगदानंद सिंह ने कहा कि उनका पार्टी में किसी के साथ कोई मतभेद नहीं है। पार्टी में वे मजबूती से बने हुए हैं और संगठन को बढाने की कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि कुछ दिनों पूर्व जगदानंद सिंह के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफे की खबर अचानक मीडिया की सुर्खियां बन गई थीं और राजनीतिक गलियारों में कई तरह के कयास लगाए जाने लगे थे।

लालू से मुलाकात के बाद तेजप्रताप यादव के साथ मतभेद की खबरों को नकारते हुए जगदानंद सिंह ने कहा, "लालू परिवार से मेरा पहला परिचय तेजप्रताप के जन्म के बाद ही हुआ था। जब तेजप्रताप का जन्म हुआ था तब मैं विधायक था। मैं उनके जन्म के बाद उनकी छठी में लालू परिवार से मिलने गया था। मैं उस बच्चे से क्यों नाराज होऊंगा, जो आज नौजवान होकर काम के लायक हो गया है, कहीं भी मतभेद नहीं है।

पार्टी के स्थापना के बाद से राजद की सरकारों में महत्वपूर्ण पदों पर रहे जगदानंद ने कहा, "मैं पार्टी से भागने के लिए नहीं आया था। मैं अपनी जिम्मेदारी को किसी दिन किसी को देकर जाऊंगा। इसी तरह इस्तीफा देकर नहीं चला जाऊंगा। बदलाव का समय आता है। हमलोगों की इच्छा है कि समय आ जाने पर बदलाव में विलंब न हो। अपने समय पर सब हो जायेगा।"

जगदानंद सिंह ने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि संगठन में उनकी भूमिका कभी नहीं थी। सरकार और विधानसभा के भीतर उनकी भूमिका थी। अचानक संकट के समय में उन्हें जिम्मेदारी दी गई। तेजप्रताप से नाराजगी को लेकर जगदानंद ने कहा कि तेजप्रताप उनके लिए 'चाचा' शब्द का प्रयोग करते हैं। उनसे भला मेरी क्यों नाराजगी होगी।

बता दें कि पिछले दिनों अचानक खबर आई थी कि राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद कयासों का दौर चलने लगा था। हालांकि, जगदानंद सिंह ने उस दिन भी राजद कार्यालय के अपने चैंबर में दिखे थे और मीडियाकर्मियों द्वारा पूछे जाने पर उन्होंने इस्तीफे की खबरों का न तो खंडन किया था, न स्वीकार किया था। बाद में जरूर उन्होंने इस्तीफे की खबरों को बेबुनियाद करार दिया था। इसके बाद लालू प्रसाद के साथ उनकी यह मुलाकात अहम मानी जा रही थी।

Next Story

विविध

Share it