बिहार

बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी को लेकर प्रदर्शन कर रहे राजद कार्यकर्ताओं-नेताओं पर लाठीचार्ज, हिरासत में तेजस्वी-तेजप्रताप

Janjwar Desk
23 March 2021 10:42 AM GMT
बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी को लेकर प्रदर्शन कर रहे राजद कार्यकर्ताओं-नेताओं पर लाठीचार्ज,  हिरासत में तेजस्वी-तेजप्रताप
x
राजद के नेताओं का कहना है कि पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज में कई कार्यकर्ता घायल हो गए। तेजस्वी और तेज प्रताप के समझाने के बाद कार्यकर्ता कुछ शांत हुए।

पटना। पटना। बिहार विधानसभा का घेराव कर रहे राष्ट्रीय जनता दल के कार्यकर्ताओं और नेताओं पर बिहार पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज किया। प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौंछारें भी छोड़ी गईं। कई कार्यकर्ताओं के घायल होने की खबर है। वहीं राजद नेता तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव समेत कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है।

बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बढ़ती बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, बढ़ती महंगाई सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी राजद ने मंगलवार को विधानसभा घेराव करने की घोषणा की थी, जिसे प्रशासन ने अनुमति नहीं दी। इसके बावजूद बड़ी संख्या में राजद कार्यकर्ता गांधी मैदान के पास एकत्रित हो गए और विधानसभा की ओर बढ़ने लगे। अधिकांश लोग बिना मास्क लगाए सड़कों पर उतरे।

राजद के नेता तेजस्वी यादव और तेजप्रताप भी यहां पहुंचे, तब राजद के नेता उत्साहित हो गए। पुलिस ने बैरिकेडिंग कर इन प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की, लेकिन वे हंगामा करते रहे और बैरकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ गए। प्रदर्शनकारियों ने डाक बंगला पहुंचकर जमकर प्रदर्शन किए। लोगों को रोकने के लिए पुलिस की ओर से वॉटर कैनन का इस्तेमाल किया गया, जिसके बाद राजद समर्थक उग्र हो गए।


इस दौरान डाक बंगला पर पुलिस और समर्थकों के बीच पत्थरबाजी भी हुई। इसके बाद प्रदर्शनकारी बवाल करते रहे, तब पुलिस ने बल प्रयोग किया। इस दौरान तेजप्रताप हेलमेट पहने भी नजर आए। राजद नेता शक्ति यादव भी घायल बताए जा रहे हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि प्रारंभ में राजद समर्थकों को समझाने की कोशिश की गई लेकिन वे नहीं माने और पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। इस पथराव में पुलिस, पत्रकारों को चोटें आई हैं। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए लाठियां भांजी। प्रदर्शनकारी और पुलिस कई मौकों पर आमने-सामने आ गए। इस दौरान डाक बंगला चैराहा रणक्षेत्र बना रहा।

राजद के नेताओं का कहना है कि पुलिस द्वारा किए गए लाठीचार्ज में कई कार्यकर्ता घायल हो गए। तेजस्वी और तेज प्रताप के समझाने के बाद कार्यकर्ता कुछ शांत हुए। इसके बाद पुलिस ने तेजस्वी, तेजप्रताप सहित कई नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। डाकबंगला चौराहे पर हालात अब धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं।

Next Story

विविध

Share it