बिहार

Purnia News : प्रेमिका से मिलने के लिए पूरे गांव की लाइट काट देता था बिजली मैकेनिक, ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ा तो ये हुई मुसीबत!

Janjwar Desk
15 Oct 2021 4:36 AM GMT
bihar news
x

(बिजली मैकेनिक को प्रेमिका सहित गांव में गंजाकर घुमाया फिर शादी करा दी)

Purnia News : इधर बिजली कटने पर युवती भी अपने आशिक का सिग्नल मिलते ही तैयार रहती थी। जैसे ही बिजली मिस्त्री युवती के घर मे घुसा, ग्रामीणों ने रंगे हाथ दोनो को पकड़ लिया...

Purnia News (जनज्वार) : बिहार के पुर्णियां स्थित थाना क्षेत्र केके. नगर के गनेशपुर डहरिया आदिवासी टोला में एक अजीबोगरीब घटनाक्रम सामने आया है। यहां लोग लगातार बिजली के आँख मिचौली से परेशान थे। भीषण गर्मी में लोग इसको लेकर सरकार को कोस रहे थे। हर दूसरे दिन गाँव की बिजली 2-3 घंटे के लिए गायब हो जाया करती थी, जबकि आसपास के गाँव मे बिजली रहती थी। वहीं बिजली कटने की वजह जब लोगो को पता चली तो सभी दंग रह गए।

दरअसल, परोरा गाँव का रहने वाले बिजली मिस्त्री सुरेंद्र राय का प्रेम प्रसंग आदिवासी जमाई टोला की एक आदिवासी युवती से था। बिजली मिस्त्री को जब भी युवती से रात में मिलने का मन होता तो वह गाँव की बिजली काटकर अंधेरे का फायदा उठाकर प्रेमिका से रंगरेलिया मनाने पहुँच जाता।

इस बात की भनक युवती के पड़ोसी को लगी। फिर जैसे ही गाँव की बिजली कटी लोगो को पता चल गया कि फिर दोनों मिलने वाले है। जिसके बाद गाँव वालों ने दोनों को रंगे हाथ पकड़ने की योजना बनाई। इधर बिजली कटने पर युवती भी अपने आशिक का सिग्नल मिलते ही तैयार रहती थी। जैसे ही बिजली मिस्त्री युवती के घर मे घुसा, ग्रामीणों ने रंगे हाथ दोनो को पकड़ लिया।

दोनो को पकड़ने के बाद, ग्रामीणों ने दोनों का सर मुड़वाकर और जूता चप्पल का माला पहनाकर पूरे गाँव मे घुमाया। ग्रामीणों का कहना था कि घुमाने का उद्देश्य यह था कि इसके बाद कोई गाँव मे इस तरह की गलती न करे। बाद में गाँव के राम मुर्मू के निर्देश पर दोनों की आदिवासी रीतिरिवाज से शादी कर दी गई।

शादी करवाने के बाद युवती को टेंपो में बैठाकर प्रेमी बिजली मिस्त्री सुरेंद्र राय के घर परोरा भेज दिया गया। इधर दूसरी लड़की के घर पहुँचने पर बिजली मिस्त्री के घर अलग से बबाल खड़ा हो गया, क्योंकि बिजली मिस्त्री सुरेंद्र राय पहले से ही शादी शुदा था।

इधर इस घटना को लेकर थाना में किसी ने कोई आवेदन नहीं दिया है। वहीं अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए बिजली मिस्त्री की यह हरकत से लोग अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे है। क्योंकि प्रेमिका से मिलने के लिए पूरे गांव की बिजली काटकर बिजली मिस्त्री ने दोहरी आफत जो मोल ले ली।

Next Story

विविध

Share it