बिहार

महागठबंधन का आज बिहार में कृषि कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, तेजस्वी ने नीतीश को ललकारा

Janjwar Desk
5 Dec 2020 6:56 AM GMT
महागठबंधन का आज बिहार में कृषि कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन, तेजस्वी ने नीतीश को ललकारा
x

तेजस्वी यादव का फाइल फोटो।

पटना में जिला प्रशासन ने गांधी मैदान को आज विपक्ष प्रशासन के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर सील कर दिया है। ऐसे में महागठबंधन के नेता गेट पर ही धरने पर बैठ गए हैं...

जनज्वार। नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानून के खिलाफ शनिवार को बिहार में राजद एवं भाकपा माले विरोध कर रहे हैं। राष्ट्रीय जनता दल के नेता पटना के गांधी मैदान के बाहर गेट नंबर चार पर धरने पर बैठ गए। इस विरोध प्रदर्शन में महागठबंधन के घटक दल भी शामिल हैं। राष्ट्रीय जनता दल ने कल यह ऐलान किया था कि उसके नेता तेजस्वी यादव सहित अन्य गांधी प्रतिमा के समक्ष धरना देंगे, जिसके बाद जिला प्रशासन ने वहां प्रदर्शन करने पर रोक लगा दी। ऐसे में गठबंधन के नेता गांधी मैदान के गेट नंबर चार पर ही धरने पर बैठ गए हैं।

हालांकि पुलिस वहां से महागठबंधन के नेताओं को हटाने का प्रयास कर रही है। पुलिस प्रशासन की कहना है कि यह धरना स्थल नहीं है, इसलिए इस जगह को खाली करें। गांधी प्रतिमा व गेट नंबर चार पर पर्याप्त संख्या में पुलिस तैनात की गई है।

महागठबंधन के धरने को देखते हुए गांधी मैदान को आज सील कर दिया गया है। मैदान के अंदर किसी को प्रवेश की अनुमति नहीं है। सुबह की सैर वाले जो लोग आज गांधी मैदान पहुंचे प्रशासन की टीम ने उन्हें भी बाहर निकलने को कहा और मैदान को खाली करा दिया।

तेजस्वी यादव ने आज सुबह एक ट्वीट कर कहा कि गोडसे को पूजने वाले लोग पटना पधारे हैं, उनके स्वागत में अनुकंपाई मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के गांधी मैदान में गांधी मूर्ति को कैद कर लिया, ताकि गांधी को मानने वाले लोग किसानों के समर्थन में गांधी जी की प्रतिमा के समक्ष संकल्प ना लें सकें। इसके साथ ही तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ललकारते हुए लिखा: नीतीश जी, वहां पहुंच रहा हूं, रोक सको तो रोक लीजिए।


वहीं, राजद ने अपने ट्वीट में कहा कि देश विदेश में कृषि विरोधी काले कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं। अब हर भारतवासी को किसानों के समर्थन में आगे आना चाहिए, सड़कों पर उतरना चाहिए।


उधर, भाकपा माले आज अपने प्रभाव वाले इलाके आरा में प्रदर्शन कर रही है।

Next Story

विविध

Share it