Top
बिहार

तेजस्वी का आरोप, जिनके सैंपल नहीं लिए गए उनकी भी आ जा रही है रिपोर्ट

Janjwar Desk
20 July 2020 9:43 AM GMT
तेजस्वी का आरोप, जिनके सैंपल नहीं लिए गए उनकी भी आ जा रही है रिपोर्ट
x

File photo

बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव कोरोना को लेकर लगातार सरकार पर हमलावर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के बावजूद बेपरवाह दिख रही है।

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव कोरोना को लेकर राज्य सरकार पर लगातार हमलावर हैं। 20 जुलाई को एक के बाद एक दो ट्विट कर उन्होंने राज्य सरकार पर निशाना साधा है।

उन्होंने ट्विट कर लिखा 'जिसका टेस्ट तक नहीं हुआ है, उसकी भी रिपोर्ट आ रही है और जो टेस्ट करा रहे हैं उनकी कई दिनों तक रिपोर्ट नहीं आ रही है। हमारे RJD के कई MLA 18-19 दिनों से अपनी रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं पर अबतक रिपोर्ट नहीं आई। अब तो हमें मुख्यमंत्री जी की रिपोर्ट पर भी शंका है।'

उन्होंने आगे लिखा 'केंद्र और राज्य द्वारा कोविड-19 के अलग-अलग आंकड़े दिए जा रहे हैं। उनलोगों की रिपोर्ट भी आ जा रही है, जिन्होंने कभी सैंपल दिया ही नहीं। कोविड सेंटरों के मेडिकल स्टाफ को पीपीई किट नहीं मिल रही। हमारी मांग है कि राज्य सरकार सही तस्वीर पेश करे।'

एक दिन पहले उन्होंने ट्विट कर बिहार के कोरोना का ग्लोबल हॉटस्पॉट बनने की आशंका जाहिर की थी। उस वक्त उन्होंने कहा था कि सरकार जांच की संख्या नहीं बढ़ा रही और न ही कोरोना के बढ़ते प्रकोप को लेकर चिंतित है।

कोरोना को लेकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भी लगातार ट्विट कर राज्य सरकार को घेर रहे हैं। लालू प्रसाद ने भोजपुरी में ट्विट कर सीधे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा था। वही राबड़ी देवी भी ज्यादातर भोजपुरी में ट्विट कर निशाना साध रहीं हैं।

राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 20 जुलाई को 10 बजे दिन तक बिहार में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 26379 है। इनमें से 16597 मरीज ठीक हो चुके हैं और 179 मरीजों की मौत हो चुकी है। अभी ऐक्टिव केस की संख्या 9602 है, पर पिछले एक सप्ताह में पॉजिटिव मरीजों की संख्या अचानक से बढ़ गई है। बात अगर टेस्ट की करें तो स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार अब तक कुल 378508 मरीजों की जांच हुई है। इनमें 19 जुलाई को 10276 लोगों की कोरोना जांच की गई है।

Next Story

विविध

Share it