Top
बिहार

लालू-राबड़ी के साथ सिर्फ तेजस्वी की फोटो, भड़के तेजप्रताप राजद का स्थापना दिवस समारोह छोड़ निकल लिए

Janjwar Desk
5 July 2020 9:03 AM GMT
लालू-राबड़ी के साथ सिर्फ तेजस्वी की फोटो, भड़के तेजप्रताप राजद का स्थापना दिवस समारोह छोड़ निकल लिए
x
चचेरी साली करिश्मा को पार्टी में शामिल किए जाने पर भी तेजप्रताप यादव खिसिया गए थे और फेसबुक-ट्विटर पर पोस्ट किया था।

जनज्वार ब्यूरो, पटना। यूं तो लालू परिवार के लोग मतभेद की खबरों को पूरी तरह से खारिज करते रहे हैं, पर ऐसी चर्चाएं अक्सर सामने आ जातीं हैं। पार्टी में कम तरजीह मिलने और नीतिगत निर्णयों में उनकी राय न लिए जाने की चर्चाओं के बीच तेजप्रताप यादव की नाराजगी की खबरें अक्सर सुर्खियां बन जातीं हैं। वे सोशल मीडिया के माध्यम से यदा-कदा अपनी नाराजगी सार्वजनिक भी कर देते हैं।

5 जुलाई को राजद का 24वां स्थापना दिवस है। इस मौके पर पार्टी द्वारा कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। पटना स्थित पार्टी मुख्यालय से लेकर जिला स्तर तक कार्यक्रम हो रहे हैं। पंचायत स्तर तक 5 किलोमीटर सायकिल चलाकर पेट्रोल-डीजल की बढ़ रही कीमतों का विरोध किया जा रहा है।

इस बीच तेजप्रताप यादव के एक बार फिर रूठ जाने की खबर सामने आई है। रूठे भी ऐसे कि पटना के पार्टी कार्यालय में चल रहे स्थापना दिवस समारोह से तुरंत ही वापस चले गए। हालांकि तेजप्रताप ने अभी न तो खुलकर नाराजगी की बात कही है, न समारोह से वापस जाने का कोई कारण बताया है। पर चर्चा है कि समारोह के मुख्य मंच पर लगे पोस्टर में लालू-राबड़ी के साथ सिर्फ तेजस्वी यादव की तस्वीर लगी थी। इस तस्वीर में तेजप्रताप यादव का कहीं अतापता नहीं था। इसी से वे नाराज हो गए हैं।

वे 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास से तेजस्वी यादव और राजद कार्यकर्ताओं के साथ बड़े ही उत्साह से निकले थे। सायकिल चलाकर पार्टी ऑफिस पहुंचे थे। वहां उनके साथ एक और घटना हो गई। अपनी साइकिल बाहर खड़ी कर वे अंदर समारोह में गए, तबतक उनकी सायकिल गायब हो गई। काफी देर तक ढूंढने के बावजूद सायकिल अबतक नहीं मिल सकी है। यह भी चर्चा है कि करिश्मा को पार्टी में शामिल किए जाने के कारण वे पहले से नाराज थे और आज की घटना ने आग में घी का काम कर दिया।

राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द सिंह हालांकि उनके नाराज होने से इंकार करते हैं। उनका कहना है कि तेजप्रताप यादव की तबीयत ठीक नहीं थी। तेजप्रताप ने उनसे बताया है और उन्हीं के सुझाव पर वापस आवास चले गए हैं।

2 जुलाई को पार्टी में करिश्मा को शामिल किया गया। पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय की पौत्री और तेजप्रताप यादव की चचेरी साली करिश्मा को तेजस्वी यादव ने राजद की सदस्यता दिलाई। तेजप्रताप का अपनी पत्नी ऐश्वर्या के साथ तलाक का मुकदमा कोर्ट में चल रहा है। करिश्मा को पार्टी में शामिल किए जाने पर तेजप्रताप नाराज हो गए थे। फेसबुक और ट्विटर पर उन्होंने लिखा था 'उस परिवार के किसी भी सदस्य पर भरोसा नहीं।' हालांकि ट्विटर के पोस्ट को उन्होंने बाद में डिलीट कर दिया था।

राजद के नेता भले ही इंकार करें, पर तेजप्रताप यादव की नाराजगी की खबर राजनैतिक गलियारे में आम हो गई है। लोगों में एक बार फिर चर्चा शुरू हो गई है कि क्या राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की फैमिली में सब 'ऑल इज वेल' है?

लालू प्रसाद के जेल जाने के बाद उनके परिवार में ऐसे वाकये कई बार सामने आए, जिनसे परिवार में आपसी मतभेदों की चर्चा को बल मिला। हालांकि तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव दोनों किसी मतभेद से साफ तौर पर इनकार करते रहे हैं।

Next Story

विविध

Share it