Top
बिहार

लालू प्रसाद की रिहाई के लिए तेजप्रताप ने शुरू किया कैंपेन, राष्ट्रपति को भेजा जाएगा 2 लाख पोस्टकार्ड

Janjwar Desk
25 Jan 2021 1:33 PM GMT
लालू प्रसाद की रिहाई के लिए तेजप्रताप ने शुरू किया कैंपेन, राष्ट्रपति को भेजा जाएगा 2 लाख पोस्टकार्ड
x
तेजप्रताप यादव ने पोस्टकार्ड पर लिखा है 'गरीबों एवं वंचित समाज के मसीहा मेरे पिता परम आदरणीय श्री लालू प्रसाद जी को मानवीय मूल्यों के आधार पर कारावास से आजाद किया जाय..

जनज्वार ब्यूरो/ पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव इन दिनों गंभीर रूप से बीमार हैं।दिल्ली स्थित एम्स में उनका इलाज चल रहा है। लालू प्रसाद चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता होने के बाद बीमार होने के कारण रांची स्थित रिम्स में इलाजरत थे। तबियत ज्यादा बिगड़ने के बाद पिछले दिनों उन्हें एम्स में रेफर किया गया था।

इस बीच उनकी रिहाई की मांग जोर पकड़ने लगी है। उनके बड़े पुत्र व बिहार के हसनपुर से विधायक तेजप्रताप यादव ने इसे लेकर सोशल मीडिया पर कैंपेन शुरू किया था। अब वे राष्ट्रपति को दो लाख लोगों के हस्ताक्षर वाले पोस्टकार्ड भेजने वाले हैं। आज सोमवार को पहला पोस्टकार्ड खुद लिख कर उन्होंने इस अभियान की शुरुआत की।


अभियान की शुरुआत करते हुए तेजप्रताप ने कहा 'समानता की लड़ाई को जीतकर "लड़ाका लालू" कहलाने वाले उस विचारधारा की आज़ादी के लिए पत्र लिखकर #आज़ादीपत्र मुहीम का शुरुआत किया। आप सभी देशवासियों को भी इस मुहीम का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित करता हूँ।'

तेजप्रताप यादव ने पोस्टकार्ड पर लिखा है 'गरीबों एवं वंचित समाज के मसीहा मेरे पिता परम आदरणीय श्री लालू प्रसाद जी को मानवीय मूल्यों के आधार पर कारावास से आजाद किया जाय।'

तेजप्रताप यादव ने इस कैंपेन की शुरूआत करते हुए कहा कि 2 लाख पोस्टकार्ड छपवाया गया है। आगामी 27 जनवरी को हम पापा से मिलने दिल्ली के एम्स जाएंगे और उसी दौरान ये 2 लाख पोस्टकार्ड महामहिम राष्ट्रपति को सौंप कर लालू यादव की रिहाई की मांग करेंगे।

तेजप्रताप यादव ने यह भी कहा कि लालू जी को झूठे मुकदमे में फंसा दिया गया है। जो लोग इस मामले में फंसे थे उन्हें छोड़ दिया गया, लेकिन गरीबों की आवाज लालू यादव जी को तबीयत खराब होने के बाद भी जेल में बंद रखा गया है। कैंपेन को लेकर तेजप्रताप यादव ने कहा कि आज इसे शुरू किया गया है और ये मुहिम पूरे देश में चलेगा। हम महामहिम राष्ट्रपति से लालू जी की रिहाई की मांग करेंगे।

इससे पहले उन्होंने सोशल मीडिया पर भी लालू प्रसाद यादव की रिहाई को लेकर कैंपेन चलाया था, जिसे काफी समर्थन मिला था और लोगों ने इसे शेयर किया था।

बता दें कि लालू प्रसाद चारा घोटाले मामले में सजायाफ्ता होने के बाद बीमार होने के कारण रांची स्थित रिम्स में इलाजरत थे। तबियत ज्यादा बिगड़ने के बाद पिछले दिनों उन्हें एम्स में रेफर किया गया था। वे पहले से कई गंभीर बीमारियों से पीड़ित बताए जाते हैं और कुछ वर्ष पहले उनके दिल की सर्जरी हो चुकी है।

Next Story

विविध

Share it