बिहार

दो हिस्सों में बंट गई चलती ट्रेन, घबराकर चिल्लाने लगे यात्री, बड़ा हादसा टला

Janjwar Desk
24 Oct 2020 4:52 AM GMT
दो हिस्सों में बंट गई चलती ट्रेन, घबराकर चिल्लाने लगे यात्री, बड़ा हादसा टला
x

प्रतीकात्मक तस्वीर

बताया जा रहा है कि इस स्पेशल ट्रेन के इंजन के साथ की सात बोगी आगे निकल गई, जबकि बाकी बोगियां अलग होकर पीछे ही रह गई। घटना के बाद रेल महकमे सहित स्टेशन पर हड़कंप मच गया...

जनज्वार ब्यूरो, पटना। बिहार में कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेन चलने के दौरान ही दो हिस्सों में बंट गई। इसके बाद हड़कंप मच गया। हालांकि कोई बड़ा जानमाल का नुकसान नहीं हुआ और बड़ा रेल हादसा टल गया है।

घटना दानापुर रेलमंडल के पटना से कुछ ही दूर स्थित सदिसोपुर रेलवे स्टेशन के पास की है। यहां असम के कामख्या से मुंबई के लोकमान्य तिलक जा रही कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गई। घटना के बारे में बताया जाता है कि यह ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई।

बताया जा रहा है कि इस स्पेशल ट्रेन के इंजन के साथ की सात बोगी आगे निकल गई, जबकि बाकी बोगियां अलग होकर पीछे ही रह गई। घटना के बाद रेल महकमे सहित स्टेशन पर हड़कंप मच गया। हालांकि ट्रेन अभी तुरंत ही सदिसोपुर स्टेशन से खुली थी, लिहाजा ट्रेन की रफ्तार कम थी, इसलिए बड़ा हादसा होने से टल गया।

प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा बताया जा रहा है कि जब ट्रेन अलग हुई तो इस समय तेज आवाज हुआ। जिसके बाद सदिसोपुर स्टेशन और इसके आसपास अफरातफरी मच गई। ट्रेन में बैठे यात्रियों ने घबराहट में शोर करना शुरू कर दिया। जब इसकी जानकारी ट्रेन के ड्राइवर को हुई तो इमरजेंसी ब्रेक लगाया और रेलवे के अधिकारियों को इसकी सूचना दी गई।

घटना के बाद एक रेलवे अधिकारी ने बताया कि कामख्या एक्सप्रेस एलएचबी रैक है। इसमें कपलर का हैंडल होता है और हैंडल के साथ छेड़खानी होने पर इस तरह की घटनाएं होती हैं।

चार दिन पूर्व मंगलवार को भी बिहार में एक ट्रेन पटरी से उतर गई थी। सोनपुर डिवीजन के समस्तीपुर-मुजफ्फरपुर रेलखंड के सिहो और सिलौत के बीच पूजा स्पेशल ट्रेन 05048 की दो बोगियां पटरी से उतर गई थीं। हालांकि यहां भी राहत की बात रही कि कोई यात्री घायल नहीं हुआ। लेकिन कई घंटों के लिए इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया था।

Next Story

विविध

Share it