Begin typing your search above and press return to search.
बिहार

पीएम का नीतीश के सबसे करीबी ललन सिंह को पास बुलाना दिल्ली से पटना तक क्यों बन गया चर्चा का विषय?

Janjwar Desk
25 Jun 2022 4:34 AM GMT
पीएम ने नीतीश के सबसे करीबी ललन सिंह को बुलाया तो दिल्ली से पटना तक चर्चा का बाजार क्यों हो गया गर्म?
x

पीएम ने नीतीश के सबसे करीबी ललन सिंह को बुलाया तो दिल्ली से पटना तक चर्चा का बाजार क्यों हो गया गर्म?

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के नामांकन के वक्त पीएम मोदी ने ललन सिंह को अपने पास बुलाया। पीएम नरेंद्र मोदी का ये लहजा अब दिल्ली से लेकर पटना तक चर्चा का विषय है।

नई दिल्ली। बिहार में भले ही भाजपा ( BJP ) और जेडीयू ( JDU ) के बीच अगल-अलग मुद्दों को लेकर जुबानी जंग चरम पर है लेकिन दिल्ली के लुटियन जोन का नाजारा कुछ और ही है। एक दिन पहले की बात है। एनडीए से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू ने अपना पर्चा भरा था। इस मौके पर पीएम मोदी ( PM Modi ) सहित उनके कैबिनेट और भाजपा के दिग्गज नेता मौके पर मौजूद थे। इस दौरान एक ऐसा सियासी नजारा देखने को मिला जिसकी वजह से दिल्ली से लेकर पटना तक राजनीतिक चर्चाओं का बाजार गर्म है। इस बार चर्चा केंद्र में आरसीपी सिंह नहीं बल्कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार ( CM Nitish Kumar ) के सबसे करीबी ललन सिंह ( Lalan Singh ) हैं।

क्या है इसकी वजह

दरअसल, द्रौपदी मुर्मू के नामांकन के दौरान भाजपा सहित एनडीए में शामिल सभी पार्टी के नेता मौजूद थे। सीएम योगी सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी थे। उसी वक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) की नजर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ( Lalan Singh ) पर पड़ी। उन्होंने भरी भीड़ में दूर खड़े ललन सिंह को नाम लेकर अपने पास बुलाया। फिर अगली कतार में अपने पास बिठाया। खास बात यह है कि पहली लाइन में लगी कुर्सियों पर अपनी कुर्सी से एक कुर्सी बाद जेपी नड्डा के बगल में उन्हें बिठाया। जिस वक्त पीएम मोदी ने ललन सिंह को बुलाया, उस वक्त भाजपा के सहयोगी पार्टियों के नेता भी ये नजारा देख रहे थे।

बस क्या था, उसके बाद से चर्चाओं का बाजार गर्म है। तरह-तरह के कयासों का दौर भी शुरू हो गया है। हालांकि, अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा। सवाल ये उठाये जा रहे हैं कि भीड़ में पीएम मोदी ने ललन सिंह को ही तवज्जो क्यों दिया?

आरसीपी के बाद ललन बनेंगे मंत्री

पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Modi ) ने ऐसा कर दिल्ली दरबार में ललन सिंह ( Lalan Singh ) का भाव बढ़ा दिया है। दूसरी तरफ बिहार के सियासी बाजार में चर्चाओं का बाजार गर्म है। कयास अभी ही ये लगाया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्रीमंडल से आरसीपी की छुट्टी होने के बाद ललन सिंह को मौका मिल सकता है। यह कयास लगाया जा रहा है लेकिन दिग्गजों की भरी महफिल में खुद पीएम नरेंद्र मोदी के इस लहजे ललन को चर्चा का विषय बन दिया है।

बता दें कि पिछले कुछ समय से बिहार में जेडीयू और भाजपा के बीच तनाव जारी है। इसका संकेत नीतीश कुमार ने आरजेडी के साथ नजदीकी बढ़ाकर दे दिया है। हालांकि, नीतीश के इस हरकत पर भाजपा नेता भी तंज कसने से खुद को रोक नहीं पाते। इससे दोनों पार्टी के नेताओं के जुवानी जंग चरम पर है। इस बीच ललन सिंह को तवज्जो देकर जेडीयू-भाजपा के संबंधों में नई ताजगी का अहसास कराने का काम पीएम ने किया है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध