Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Bill Gates ने भारत के टीकाकरण अभियान की तारीफ की, सोशल मीडिया यूजर ने दिया ये जवाब

Janjwar Desk
29 May 2022 10:22 AM GMT
Bill Gates ने भारत के टीकाकरण अभियान की तारीफ की, सोशल मीडिया यूजर ने दिया ये जवाब
x

Bill Gates ने भारत के टीकाकरण अभियान की तारीफ की, सोशल मीडिया यूजर ने दिया ये जवाब

कोरोना महामारी के दौर में भारत के प्रयासों से दुनिया को बहुत कुछ सीखने को मिला।

नई दिल्ली। माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स ( Bill Gates ) ने कोरोना के खिलाफ भारत के टीकाकरण अभियान ( India corona vaccination campaign ) की एक बार फिर तारीफ की है। उनका कहना है कि भारत के प्रयासों से दुनिया को बहुत कुछ सीखने को मिला है। बिल गेट्स ( Bill Gates ) ने ये प्रतिक्रिया भारत के स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया से दावोस में हुई मुलाकात के कुछ दिनों बाद सभी से साझा की है। अब सोशल मीडिया यूजर्स बिल गेट्स के बयान पर तरह-तरह के कमेंट दे रहे हैं।

इतना तो बनता है

ट्विटर यूजर प्रमोद कुरील ने ने लिखा है कि बंदा यानि बिल गेट्स ( Bill Gates ) ने सिर्फ हमारे देश से ही संदिग्ध टीके के नाम पर कई हजार करोड़ कमा चुका है। ऐसे में इतना तारीफ तो बनता है।

धन्यवाद तो सुप्रीम कोर्ट का

अमरीश मुन्ना ने लिखा है धन्यवाद तो सुप्रीम कोर्ट का जिसके आदेश पर देश के सभी नागरिकों को मुफ्त में टीका ( Corona Vaccine ) लग सका। सरकार ने तो वैक्सीन की जो कीमत तय की थी उस कीमत पर तो शायद अब तक 40 फीसदी लोगों को भी टीका नही लगा होता।

बसंत वल्लभ पांडे का कहना है कि कोरोना वायरस ( Coronavirus )इसी की ईजाद की हुई बिमारी है। असली मास्टरमाइंड यही गेटुआ है। वहीं एक अन्य ट्विटर यूजर मोनिफ अहमद ने तो बिल गेट्स को मौत का सौदागर करार दिया है।

टीका के नाम पर धंधा

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर राज कुमार लिखते हैं कोरोना वैक्सीन ( Corona Vaccine ) लगाने से लाखों लोग मर गए। पहले इसने अफ्रीका में इबोला टीका बनाने के नाम पर धंधा किया, जिससे वहां भी ईलाज और टिके के नाम पर लोग पीड़ित हुए। उसके बाद इबोला दवाई कंपनी ठप्प पर गया था जिसे मोदी और कुछ अमेरिकी विजनसमैन नेताओं ने चलाने के लिए नया खेल खेला है। WHO और वल्ड बैंक ने मिलकर दुनिया को कोरोना के नाम पर मारा और जनसंख्या कम किया। कोरोना वैक्सीन बकवास है।

क्या कहा बिल गेट्स ने

बिल गेट्स ( Bill Gates ) ने अपने ट्विट में लिखा है कि डॉक्टर मनसुख मंडाविया से मिलकर और वैश्विक स्वास्थ्य पर विचारों का आदान-प्रदान कर बहुत अच्छा लगा। टीकाकरण अभियान ( India corona vaccination Campaign ) में भारत की सफलता और स्वास्थ्य परिणाम पाने के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग दुनिया के लिए कई सबक देता है। भारत ने 16 जनवरी 2021 को कोरोना रोधी टीकाकरण अभियान शुरू किया था। इसके बाद से अब तक देश की करीब 88 फीसदी वयस्क आबादी का टीकाकरण पूरा हो चुका है।

(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध