Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

UP में BJP की छवि पर बड़ा बट्टा, मंत्री आशुतोष टंडन पर बहू ने दहेज उत्पीड़न का आरोप लगा मोदी-योगी से लगाई गुहार

Janjwar Desk
2 Jan 2022 7:59 AM GMT
UP में  BJP की छवि पर बड़ा बट्टा, मंत्री आशुतोष टंडन पर बहू ने दहेज उत्पीड़न का आरोप लगा मोदी-योगी से लगाई गुहार
x
यूपी भाजपा के कद्दावर नेता और एमपी के राज्यपाल रहे लालजी टंडन की पौत्र वधू दिशा टंडन ने पीएम मोदी और सीएम योगी को चिट्‌ठी लिखकर न्याय की गुहार लगाई है। दिशा योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन के भाई की पुत्र वधू भी हैं।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव ( UP Election 2022 ) तैयारियों के बीच भाजपा को योगी सरकार ( Yogi Government ) में एक मंत्री की वजह से बड़ा झटका लगा है। इससे भाजपा ( BJP ) की छवि को नुकसान पहुंच सकता है। दरअसल, योगी आदित्यनाथ ( CM Yogi Adityanath ) सरकार में मंत्री आशुतोष टंडन ( Yogi minister Ashutosh Tandon ) के परिवार पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगा है। दहेज प्रताड़ना का यह आरोप आशुतोष टंडन के भाई की पुत्रवधु ने लगाए हैं। दिशा का दावा है कि उन्हें दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है। दिशा ने पीएम मोदी ( PM Modi ) और सीएम योगी से मदद गुहार लगाई है।


मंत्री आशुतोष टंडन की पुत्रवधू दिशा ( Disha Tandon ) ने ट्विटर पर एक वीडियो साझा कर दावा किया है कि मैं दिशा टंडन, पौत्र-वधू लालजी टंडन, को कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन के परिवार द्वारा दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा है। मेरा मुकदमा नहीं दर्ज हो पा रहा है। वीडियो में दिशा ने का कहना है कि इसकी शिकायत मैंने कई जगह कराने की कोशिश की लेकिन आशुतोष टंडन के पद पर होने के कारण मेरी कहीं सुनवाई नहीं हुई। दिशा ने शनिवार को देर शाम यह वीडियो अपने ट्विटर हैंडल के जरिए पोस्ट किया है।

इतना ही नहीं लखनऊ से लंबे समय तक सांसद रहे और मध्य प्रदेश के राज्यपाल रहे लालजी टंडन की पौत्र वधू दिशा टंडन ने पीएम मोदी और सीएम योगी को पत्र लिखकर उनसे न्याय की गुहार भी लगाई है। दिशा टंडन ने आशुतोष टंडन के परिवार पर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने, गंदी गालियां देने और मारने-पीटने का आरोप लगाया है।

अपने ट्विट में उन्होंने लिखा है - मुझे ( दिशा ) बाबा ( लालजी टंडन ) के निधन के दो महीने बाद ही घर से निकाल दिया गया और मुझे मायके जाने के लिए कहा गया। उसके पहले मुझे बहुत प्रताड़ित किया गया। आयुष ने मुझे मारा और मेरा हाथ तोड़ दिया। इस ट्वीट में दिशा ने पीएमओ इंडिया, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, भाजपा के संगठन महामंत्री सुनील बंसल और लखनऊ पुलिस को टैग किया है। इसके साथ ही दिशा ने अपना दर्द भी बयां किया है।

नगर विकास मंत्री हैं आशुतोष टंडन

योगी सरकार में मंत्री आशुतोष टंडन लखनऊ से भारतीय जनता पार्टी के नेता हैं। वर्तमान में वे भाजपा नेतृत्व वाली सरकार में नगर विकास, नगरीय रोजगार एवं गरीबी उन्मूलन मंत्री हैं। इसके पहले वह तकनीकी और चिकित्सा शिक्षा मंत्री भी थे। वह भाजपा से लखनऊ पूर्व विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से विधायक हैं। आशुतोष वरिष्ठ नेता रहे लालजी टंडन के बेटे हैं। 2013 में लखनऊ पूर्व सीट पर हुए उप-चुनाव में जीत हासिल करके पहली बार विधानसभा पहुंचे थे।

Next Story

विविध