राष्ट्रीय

Breaking : यूपी ATS ने लखनऊ से 2 आतंकियों को किया अरेस्ट, बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद, सर्च ऑपरेशन जारी

Janjwar Desk
11 July 2021 8:58 AM GMT
Breaking : यूपी ATS ने लखनऊ से 2 आतंकियों को किया अरेस्ट, बड़ी मात्रा में विस्फोटक बरामद, सर्च ऑपरेशन जारी
x

(लखनऊ के काकोरी से आतंकी गिरफ्तार होने के बाद पुलिस ने इलाका सील कर दिया है, सर्च ऑपरेशन जारी है)

छापे के दौरान एटीएस ने ऐहतियात के तौर पर मकान के आसपास के घरों को खाली करा दिया था। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल अभी भी मौजूद है। एटीएस ने मौके से दो प्रेशर कुकर बम, एक अर्ध निर्मित टाइम बम और 6 से 7 किलो विस्फोटक मिलने का दावा किया है...

जनज्वार, लखनऊ। यूपी एटीएस (ATS) ने काकोरी के थाना दुबग्गा क्षेत्र से 2 आतंकियों को हिरासत में लिया है। पकड़े गये दोनो आतंकियों का कनेक्शन अलकायदा से होना बताया जा रहा है। इससे पहले एटीएस ने दोपहर तकरीबन साढ़े 12 बजे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया था।

जिस मकान से आतंकियों को पकड़ा गया, वह काकोरी (Kakori) के रिंग रोड पर स्थित है। छापे के दौरान एटीएस ने ऐहतियात के तौर पर मकान के आसपास के घरों को खाली करा दिया था। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल अभी भी मौजूद है। एटीएस ने मौके से दो प्रेशर कुकर बम, एक अर्ध निर्मित टाइम बम और 6 से 7 किलो विस्फोटक मिलने का दावा किया है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कल ही पंचायत चुनाव संपन्न हुए हैं। ऐसे में इस तरह की गिरफ्तारी किसी बड़ी घटना की तरफ इशारा करती है। जिसे एटीएस की टीम ने समय रहते काबू कर लिया। पुलिस ने इलाके को सील कर दिया है, तथा सर्च ऑपरेशन जारी है। संबंधित मकान में कितने लोग छुपे हैं सुरक्षाबलों को इसकी भी कोई पुख्ता जानकारी नहीं है।

एटीएस व पुलिस ने इलाके को किया सील

उमर अल-मंदी को इन आतंकियों का कंट्रोलर बताया जा रहा है। ATS को सुराग मिला था। यह बात भी सामने आ रही है कि आतंकियों ने गिरफ्तारी से पहले कुछ जलाया था, जम्मू-कश्मीर के पुलिस अफसर भी संपर्क में हैं, आईजी एटीएस जीके गोस्वामी मौके पर मौजूद। से भी कई लोगों को हिरासत में लिया गया पूछताछ जारी है।

दोनों ही ट्रेंड आतंकी बताए जा रहे हैं। इनकी योजना तीन दिन में लखनऊ में एक सांसद के साथ अन्य भाजपा नेताओं को बम विस्फोट में उड़ाने की थी। इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक मिला है। इस मकान से एटीएस को दो प्रेशर कुकर बम तथा एक अर्धनिर्मित टाइम बम मिला है। बम को निष्क्रिय करने के लिए बम डिस्पोजल स्क्वॉड मौके पर पर पहुँचा है।

Next Story

विविध

Share it