Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

By-Election 2022 : UP-बिहार समेत इन 6 राज्यों की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी, तेलंगाना BJP अध्यक्ष गिरफ्तार

Janjwar Desk
3 Nov 2022 4:02 AM GMT
Delhi MCD Election 2022 Date : एमसीडी चुनाव के लिए EC ने किया तारीखों का ऐलान, 4 दिसंबर को होगी वोटिंग, गुजरात से पहले दिल्ली में होगा फैसला
x

Delhi MCD Election 2022 Date : एमसीडी चुनाव के लिए EC ने किया तारीखों का ऐलान, 4 दिसंबर को होगी वोटिंग, गुजरात से पहले दिल्ली में होगा फैसला

By-Election 2022 : देश के छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव (By-Election) के लिए गुरुवार को वोटिंग शुरू हो गई हैं। यह उपचुनाव भाजपा (BJP) के लिए बड़ी परीक्षा माना जा रहा हैं।

By-Election 2022: देश के छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव (By-Election) के लिए गुरुवार को वोटिंग शुरू हो गई हैं। यह उपचुनाव भाजपा (BJP) के लिए बड़ी परीक्षा माना जा रहा हैं। जहां बिहार में पार्टी का सीधा मुकाबला नीतीश-तेजस्वी के महागठबंधन से है, वही तेलंगाना में केसीआर (KCR) की टीआरएस (TRS) से अपनी सीट बचाना पार्टी के लिए चुनौती साबित होगी। इसके अलावा अन्य राज्यों में भी क्षेत्रीय दल भाजपा के लिए बड़ी मुश्किलें खड़ी करने वाले हैं।

ये उपचुनाव बिहार की मोकामा और गोपालगंज सीट, महाराष्ट्र की अंधेरी (पूर्वी) सीट, हरियाणा की आदमपुर सीट, तेलंगाना की मुनुगोडो सीट, उत्तर प्रदेश की गोला गोकर्णनाथ और ओडिशा की धामनगर सीट पर हो रहे हैं। इसके नतीजे 6 नवंबर को घोषित किए जाएंगे। वही चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने बड़े पैमाने पर मतदान की तैयारी की है, जिसके तहत 3,366 राज्य पुलिस कर्मियों की तैनाती के अलावा मुनुगोड़े में केंद्रीय अर्धसैनिक बलों (Central Paramilitary Forces) की 15 कंपनियों को उतारा गया है और सभी मतदान केंद्रों पर वेबकास्ट की व्यवस्था की गई है।

हिरासत में लिए गए तेलंगाना BJP अध्यक्ष

तेलंगाना की मुनुगोडे सीट पर भी उपचुनाव हो रहा है। लेकिन मतदान से पहले तेलंगाना पुलिस ने BJP प्रदेश अध्यक्ष बंदी संजय को अब्दुल्लापुरमेट थाना क्षेत्र से हिरासत में ले लिया है। बंदी संजय ने आरोप लगाया कि सत्ताधारी TRS पार्टी के मंत्री और नेता चुनाव नियमों का उल्लंघन करके लोगों को डरा रहे हैं या उन्हें लालच दे रहे हैं। बार-बार जानकारी देने के बावजूद पुलिस इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

इसके खिलाफ जब BJP नेताओं ने प्रदर्शन किया तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया। उधर, मुनुगोड़े से BJP के उम्मीदवार राजगोपाल रेड्डी ने सत्ताधारी TRS पार्टी पर सत्ता के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए रिटर्निंग कैंप अधिकारी कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध