राष्ट्रीय

चंडीगढ़ MMS कांड : किसने बनाए छात्राओं के अश्लील वीडियो, कैसे हुए लीक, जानें सबकुछ

Janjwar Desk
18 Sep 2022 2:34 PM GMT
Chandigarh University MMS Viral : चंडीगढ़ MMS कांड, किसने बनाए छात्राओं के अश्लील वीडियो, कैसे हुए लीक, जानें सबकुछ
x

चंडीगढ़ MMS कांड : किसने बनाए छात्राओं के अश्लील वीडियो, कैसे हुए लीक, जानें सबकुछ

Chandigarh University MMS Video: मोहाली की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली 60 छात्राओं का नहाते हुए वीडियो वायरल हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना के बाद 8 छात्राओं ने आत्महत्या की कोशिश की है। हालांकि, मोहाली पुलिस ने मेडिकल रिकॉर्ड्स के हवाले से दावा किया कि किसी छात्रा ने खुदकुशी की कोशिश नहीं की है।

Chandigarh University MMS Video: पंजाब में मोहाली की चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली 60 छात्राओं का नहाते हुए वीडियो वायरल हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना के बाद 8 छात्राओं ने आत्महत्या की कोशिश की है। इनमें से एक की हालत गंभीर है। हालांकि, मोहाली पुलिस ने मेडिकल रिकॉर्ड्स के हवाले से दावा किया कि किसी छात्रा ने खुदकुशी की कोशिश नहीं की है। एसएसपी मोहाली विवेक शील सोनी ने कहा कि घटना के संबंध में एफआईआर दर्ज कर एक छात्रा को गिरफ्तार किया गया है। वीडियो बनाने वाली छात्रा से हॉस्टल में लड़कियों ने ही पूछताछ की है। इसका भी एक वीडियो सामने आया है। आरोपी छात्रा का कहना है कि उसने ये वीडियो दबाव में बनाया।

एसएसपी मोहाली के मुताबिक, लड़की ने एक वीडियो बनाया था। बाद में अफवाह फैली कि कई और वीडियोज भी बनाए गए हैं। स्‍टूडेंट्स का आरोप है कि इसी लड़की ने नहाती हुई कई छात्राओं के वीडियो बनाए हैं और बाद में इन्‍हें अपने किसी पुरुष मित्र को भेजे, जिन्हें इंटरनेट पर डाल दिया गया।

लड़कियों के वीडियो शिमला में एक दोस्त को भेजे

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी छात्रा लंबे समय से छात्राओं के वीडियो बना रही थी। कहा जा रहा है कि हॉस्‍टल के बाथरूम में बनाए गए इन वीडियो को उसने शिमला में रहने वाले अपने एक दोस्‍त को भेजा था। आरोप है कि इसी दोस्‍त ने ये वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिए। जब ये वीडियो यूनिवर्सिटी की ही एक दूसरी छात्रा ने देखे तो बात कैंपस में फैल गई।

कब से बना रही हो वीडियो, इस पर क्या बोली छात्रा?

इस पूरे विवाद में जिस छात्रा पर वीडियो बनाने के आरोप लगे हैं, चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी कैंपस में उससे पूछताछ का एक वीडियो भी सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हॉस्‍टल वार्डन ने जब उससे सवाल किए तो उसने कहा कि एक लड़के को ये वीडियो भेजे हैं। वार्डन ने ये भी पूछा कि वो कब से ये वीडियो बना रही है इस पर वो कुछ नहीं बोली। वहीं, एक अन्य वीडियो में छात्रा कहती है- मुझसे गलती हो गई, अब कभी ऐसा नहीं करूंगी।

पुलिस ने खुदकुशी के बात से किया इनकार?

मोहाली के एसएसपी विवेक शील सोनी ने छात्राओं के खुदकुशी करने की बात से साफ इनकार किया है। उनके मुताबिक, एक छात्रा ने अपना ही वीडियो बनाकर सर्कुलेट किया। आरोपी स्‍टूडेंट को अरेस्‍ट कर लिया गया है। पुलिस फॉरेंसिक सबूत इकट्ठा कर रही है। स्‍टूडेंट्स के मेडिकल रिकॉर्ड्स को ऑन-रिकॉर्ड लिया गया है। एसएसपी ने अपील करते हुए कहा कि लोगों को किसी अफवाह पर ध्‍यान नहीं देना चाहिए।

शिक्षा मंत्री ने कही ये बात

चंडीगढ़ यूनविर्सिटी की घटना पर पंजाब के शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैस ने स्‍टूडेंट्स से शांति बनाए रखने की अपील की है। उनका कहना है कि यह बेहद संवेदनशील मामला है और हमारी बहन-बेटियों के सम्‍मान से जुड़ा है। जो भी दोषी है, उसे नहीं छोड़ेंगे। पंजाब राज्‍य महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने भी चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का दौरा किया। उन्‍होंने कहा कि इस मामले में झूठ फैलाया गया कि कुछ बच्चियों ने आत्महत्या कर ली है। ये सब अफवाह है।

Next Story

विविध