Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Jodhpur news : छुट्‌टी न मिलने से नाराज CRFP जवान ने खुद को मारी गोली, अधिकारियों पर प्रेशर डालने के लिए पत्नी और बेटी को बनाया 18 घंटे तक ​बंधक

Janjwar Desk
11 July 2022 12:34 PM GMT
Jodhpur news : छुट्‌टी न मिलने से नाराज CRFP जवान ने खुद को मारी गोली, अधिकारियों पर प्रेशर डालने के लिए पत्नी और बेटी को बनाया 18 घंटे तक ​बंधक
x


Jodhpur news : छुट्‌टी न मिलने से नाराज CRFP जवान ने खुद को मारी गोली, अधिकारियों पर प्रेशर डालने के लिए पत्नी और बेटी को बनाया 18 घंटे तक ​बंधक

Jodhpur news : रविवार को छुट्टी को लेकर सीआरपीएफ जवान की अधिकारियों से बहस हुई थी। बहस के बाद नाराज होकर उसने एक साथी जवान का हाथ भी काट दिया था।

Jodhpur news : सीआरपीएफ के एक जवान ने अपने परिवार के साथ जोधपुर में सीआरपीएफ परीक्षण केंद्र परिसर के अंदर अपने घर में खुद को बंद कर लिया था। किसी के पास आने पर कॉन्स्टेबल ने हवा में फायरिंग शुरू कर दी छुट्टी ना मिलने से नाराज जवान ने अपनी पत्नी और 6 साल की बेटी को 18 घंटे तक बंधक बनाए रखा। डीसीपी जोधपुर ईस्ट अमृता दुहन ने यह जानकारी दी कि हमने उससे संपर्क स्थापित करने की कोशिश की लेकिन उसने किसी से भी बात करने से इंकार कर दिया।

छुट्टी को लेकर हुई थी अधिकारियों से बहस

डीसीपी ने आगे बताया सभी एहतियात बरता क्योंकि वह अपनी पत्नी और बेटी के साथ था। आशंका है कि जवान किसी बात से परेशान था। मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि रविवार को छुट्टी को लेकर सीआरपीएफ जवान की अधिकारियों से बहस हुई थी। बहस के बाद नाराज होकर उसने एक साथी जवान का हाथ भी काट दिया था। इसके बाद शाम 5 बजे मानसिक रूप से परेशान जवान ने सीआरपीएफ परिसर स्थित अपने आवास में खुद को परिवार सहित बंधक बना लिया। उसके साथ पत्नी और बेटी भी थी। पुलिस के उसके घर के पास आने पर हवा में 12 फायर किए जिसके बाद पुलिस जवान लाउडस्पीकर से उसे लगातार समझाने में जुटे रहे।

नजदीक आने पर दे रहे थे जान से मार देने कि धमकी

घटना के बाद जवान के पिता और कुछ खास मित्रों को समझाने के लिए मौके पर बुलाया गया, लेकिन वह नजदीक आने पर उन्हें भी जान से मार देने की धमकी दे रहा था। पुलिस ने बताया कि पाली जिले के राजोला गांव निवासी नरेश जाट पिछले तीन साल से सीआरपीएफ प्रशिक्षण केन्द्र में तैनात है। सभी ने उन्हें समझने कि कोशिश लगातार जारी रखी, लेकिन उसने न तो अपने क्वार्टर का दरवाजा खोला और न ही किसी की बात सुनी। पाली में यातायात पुलिस में कार्यरत नरेश के भाई ने पुलिस को बताया कि करीब 7-8 महीने पहले उसका एक्सीडेंट हुआ था। उसके बाद से वह अचानक अपना आपा खो देता है। सीआरपीएफ के अधिकारियों का कहना है कि कॉन्स्टेबल नरेश जाट के पास इंसास राइफल में दो मैगजीन हैं। एक में 20 राउंड फायर होते हैं। इस हिसाब से नरेश के पास कुल 40 राउंड फायर मौजूद हैं, जिसमें से उसने 8 फायर किए हैं।

आईजी सीआरपीएफ ने भी मौके पर पहुँच कर की थी बातचीत

रविवार शाम 5 बजे नरेश जाट ने अपना मोबाइल ऑन किया था। उससे अधिकारियों ने बात कर समझाने का प्रयास किया उसने आईजी सीआरपीएफ को बुलाने की मांग रखी थी। आईजी सीआरपीएफ ने पहुंचकर जवान से बातचीत भी की थी लेकिन उसने खुद को गोली मार ली। सीआरपीएफ परिसर में एंबुलेंस बुलाकर उसे गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे तत्काल मृत घोषित कर दिया।

Next Story

विविध