Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Omicron Variant Update: PM मोदी की रैली से पहले पंजाब में कोरोना ब्लास्ट, 24 घंटे के दौरान मिले 1,027 मरीज, 2 की गई जान

Janjwar Desk
4 Jan 2022 5:22 PM GMT
Omicron Variant Update: PM मोदी की रैली से पहले पंजाब में कोरोना ब्लास्ट, 24 घंटे के दौरान मिले 1,027 मरीज, 2 की गई जान
x

पंजाब में 24 घंटे के दौरान कोरोना के 1,027 नए मरीजों ने बढ़ाई चिंता


Omicron Variant Update: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार 5 जनवरी को पंजाब के फिरोजपुर में रैली को संबोधित करेंगे। पीएम की रैली से पहले पंजाब में मंगलवार को कोरोना के 1,027 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। वहीं, 2 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ दिया...

Omicron Variant Update: देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Elecion 2022) की तैयारियों के बीच कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन (Corona Omicron Variant) तेजी से अपने पांव पसार रहा है। महाराष्ट्र, दिल्ली समेत देश के बड़े राज्यों में कोरोना के नए मामलों (New Cases of Covid-19) में हर रोज बढ़ोतरी हो रही है। इसी बीच पंजाब से पिछले 24 घंटों के दौरान मिले कोरोना के मरीजों का आंकड़ा 1 हजार के पार चला गया है। दो मरीजों की मौत भी हो गई। सबसे गौर करने वाली बात यह है कि बुधवार 5 जनवरी को पंजाब में प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi Rally in Punjab) की रैली होनी है। रैली में लाखों की भीड़ जुटेगी। ऐसे में कोरोना का ग्राफ और ऊपर जा सकता है।

पीएम की रैली से पहले कोरोना ब्लास्ट

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Modi) बुधवार 5 जनवरी को पंजाब के फिरोजपुर (PM Firozpur Rally) में रैली को संबोधित करेंगे। पीएम की रैली से पहले ही मंगलवार को कोरोना के 1,027 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इस दौरान पटियाला (Patiyala) और संगरूर में 2 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ दिया। वहीं, मंगलवार को 70 मरीज लाइफ सेविंग सपोर्ट पर पहुंच गए हैं। इनमें 54 मरीज ऑक्सीजन, 15 ICU और एक वेंटिलेटर पर भर्ती है। कोरोना के नए मामलों में सबसे बुरा हाल पटियाला का है। यह कोरोना का हॉटस्पॉट बन चुका है। यहां 24 घंटे में कोविड-19 के 366 केस ने सरकार को सकते में डाल दिया है। इस आंकड़े से पंजाब में कोरोना की तीसरी लहर आने का संकेत साफ मिल रहे हैं।

टेस्टिंग बढ़ाते ही कोरोना ने डराया

चुनावी रैलियों और सभाओं की वजह से पंजाब सरकार (Punjab Government) ने कोरोना टेस्ट कम कर रखे थे। मंगलवार 4 जनवरी को सभी जिलों में टेस्टिंग शुरू हुई तो एकाएक कोरोना ब्लास्ट (Corona Blast in Punjab) हो गया। सरकारी आंकड़ें बताते हैं कि मंगलवार को राज्य में कुल 15 हजार 822 टेस्टिंग की गई। जिनमें से 1027 के रिपोर्ट पॉजिटिव पाए गए। इसी के साथ पंजाब में मौजूदा पॉजिटिविटी रेट (Covid Positivity Rate) 6.49% हो गया है। जिलों की बात करें तो पठानकोट में सबसे ज्यादा 17.36%, पटियाला में 15.43%, फतेहगढ़ साहिब में 8.45%, बठिंडा में 8.35% और मोहाली में पॉजिटिविटी रेट 8.33 % रहा। पंजाब में कोरोना मरीजों के आंकड़े बताते हैं कि अगर यही हाल रहा तो प्रदेश तीसरी लहर से ज्यादा दूर नहीं है।

एक हफ्ते में 20 गुना बढ़े केस

आंकड़ों पर नजर डाले तो पिछले 8 दिनों के दौरान पंजाब में कोरोना के केस 20 गुना बढ़ गए हैं। 28 दिसंबर को पंजाब में जहां सिर्फ 51 पॉजिटिव केस मिले थे, तो वहीं मंगलवार यानी 4 जनवरी को ये आंकड़ा बढ़कर 1 हजार के पार जा चुका हैं। पटियाला के अलावा मोहाली और लुधियाना में भी कोरोना की स्थिति चुनौतीपूर्ण हो गई है। मंगलवार को मोहाली (Mohali) में कोरोना के 149 जबकि लुधियाना में 103 नए मरीज मिले। इसके अलावा पठानकोट (Covid cases in Pathankot) में 88, जालंधर में 85, फतेहगढ़ साहिब में 42, अमृतसर और बठिंडा में 33-33, कपूरथला में 23, होशियारपुर और तरनतारन में 16-16 केस मिले हैं। इसी के साथ पंजाब में अब कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 2,686 पहुंच चुकी है। इन आंकड़ों ने राज्य के लोगों के बीच में दहशत पैदा कर दी है।

Next Story

विविध