Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Darbhanga Medical College : ब्वॉयज हॉस्टल के मेस और पिकअप वैन से मिली 99 कॉर्टन शराब, तस्कर गिरफ्तार, हॉस्टल के छात्रों से भी हो पूछताछ

Janjwar Desk
19 Dec 2021 5:21 AM GMT
Darbhanga Medical College
x

दरभंगा मेडिकल कॉलेज ब्वॉज हॉस्टल के मेस और पिकअप वैन से 99 कॉर्टन शराब बरामद। 

Darbhanga Medical College : दरभंगा पुलिस ने शराब तस्कर भालपट्‌टी निवासी मोहम्मद फैसल को गिरफ्तार कर लिया है। वह शराब मामले में फरार चल रहा था और पुलिस को उसकी लंबे अरसे से तलाश थी।

Darbhanga Medical College : नीतीश सरकार के राज में बिहार में शराब पर पूरी तरह से प्रतिबंध हैं। इसके बावजूद मेडिकल शिक्षा के मंदिर और पृथ्वी पर देवता का दूसरा मंदिर दरभंगा मेडिकल कॉलेज ( Darbhanga Medical College ) अस्पताल ब्वॉयज हॉस्टल के पिकअप बैन से भारी मात्रा में शराब ( Liquor recovered) की पेटियां बरामद होना शर्म की बात है। साथ ही बिहार सरकार और स्थानीय पुलिस के मुंह पर तमाचा है। हाल ही में नीतीश की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया था कि अगर शराब पकड़ी गई तो क्षेत्र के थानाध्यक्ष को थाने से हटा दिया जाएगा। इसके बावजूद बिहार में धड़ल्ले से शराब का गैर कानूनी और अवैध कारोबार जारी है।

पिकअप वैन का चालक फैसल गिरफ्तार




यह मामला दभंगा मेडिकल कॉलेज ( Darbhanga Medical College ) से जुड़ा है। दरभंगा पुलिस ने शनिवार की देर रात DMCH ( दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल ) के ब्वॉज हॉस्टल से 99 कार्टन विदेशी शराब बरामद की है। पुलिस ने हॉस्टल 2K बैच के मेस एवं पिकअप वैन से यह खेप जब्त की है। साथ ही पिकअप वैन के चालक और शराब तस्कर ( Alcohol smuggler ) मोहम्मद फैसल ( Mohammad Faisal ) को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस को लंबे अरसे से थी शराब तस्कर फैसल की तलाश

दरभंगा के एसएसपी बाबूराम ( ssp baburam ) ने बताया कि DMCH परिसर में शराब की खेप होने की सूचना पुलिस को मिली थी। छापेमारी करने पर 99 कार्टन शराब बरामद हुई। इस मामले में भालपट्‌टी निवासी मोहम्मद फैसल को गिरफ्तार कर लिया है। वह शराब मामले में फरार चल रहा था और पुलिस को उसकी तलाश थी। फिलहाल पुलिस फैसल से पूछताछ की जा रही है। मामले में आगे की कार्रवाई चल रही है।

ब्वॉयज हॉस्टल के लड़कों से भी हो पूछताछ

डीएमसीएच ( Darbhanga Medical College and Hospital ) से शराब की 99 पेटियां बरामद होने के बाद से इलाके में हड़कंप की स्थिति है। स्थानीय लोगों का कहना है कि DMCH परिसर से शराब मिलना कई तरह के सवाल उठाता है। पुलिस को इस मामले को गंभीरता से लेनी चाहिए। लोगों का कहना है कि यहां से शराब की तस्करी काफी समय से हो रही थी। पुलिस को ब्वॉज हॉस्टल के लड़कों से भी पूछताछ करनी चाहिए। साथ ही इस मामले में जितने भी लोग शामिल हैं उन पर कड़ी कार्रवाई करे।

साल 2021 में शराब पीने से 90 से ज्यादा लोगों की मौत




बता दें कि नवंबर 2021 में बिहार के गोपालगंज में जहरीली शराब पीने से 11 लोगों की मौत के बाद पश्चिम चंपारण के नौतन में 15 की मौत हुई थी। पश्चिम चंपारण में दीपावली के दिन मरने वाले 15 लोगों के घरों में जहरीली शराब का अंधेरा छा गया। शराबबंदी ( Liquopr Ban ) वाले बिहार में बीते तीन दिनों के दरम्‍यान जहरीली शराब पीने से 26 लोगों की मौत हो चुकी है। साल 2021 की बात करें तो अब तक जहरीली शराब करीब 90 लोगों की जान ले चुकी है। विभागीय मंत्री सुनील कुमार के मुताबिक सरकारी आंकड़े में इस साल की मौतों का आंकड़ा 40 है।

Next Story

विविध