Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Delhi : जब केजरीवाल कह रहे हैं कि जांच करा लो तो बस खरीद की CBI जांच पर क्यों भड़की AAP?

Janjwar Desk
11 Sep 2022 8:33 AM GMT
Arvind Kejriwal News : बिजली सब्सिडी मामले में दिए जांच के आदेश पर अरविंद केजरीवाल ने बोला एलजी पर हमला, कहा - फ्री बिजली रुकने नहीं दूंगा
x

Arvind Kejriwal News : बिजली सब्सिडी मामले में दिए जांच के आदेश पर अरविंद केजरीवाल ने बोला एलजी पर हमला, कहा - फ्री बिजली रुकने नहीं दूंगा

Delhi News : आप ( AAP ) नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मुझे नहीं पता कि एलजी ( LG VK Saxena ) फाइल पढ़ते हैं या नहीं, जिस मामले में पहले ही दो बार जांच हो चुकी है उसी में तीसरी बार भी जांच के लिए बोल रहे हैं।

Delhi News : कल की ही तो बात है, जब काफी अंतराल और तनातनी के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) और एलजी वीके सक्सेना ( LG VK Saxena ) की मुलाकात हुई थी। दोनों के बीच सरकार के कामकाज को लेकर विभिन्न मसलों में चर्चा हुई। इसके बाद रात बीती नहीं कि एलजी ने डीटीसी ( DTC Bus ) की 1000 बस खरीद मामले में बरती गई तथाकथित अनियमितता की जांच सीबीआई ( CBI inquiry ) से कराने को मंजूरी दे दी है। इस मसले अभी तक सीएम अरविंद केजरीवाल सीना ठोककर यही कहते आये हैं कि जांच करवा लो, लेकिन ये क्या, जांच का आदेश जारी होते ही आम आदमी पार्टी ( AAP ) के नेता उनपर भड़क उठे हैं, पर ऐसा क्यों?

हर रोज मीडिया को अपनी ही सरकार के खिलाफ दे रहे हैं खबर



यह सवाल इसलिए जायज है कि दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ( LG VK Saxena ) ने डीटीसी ( DTC Bus ) द्वारा 1,000 लो.फ्लोर बसों की खरीद में कथित भ्रष्टाचार ( Corruption ) की जांच के लिए सीबीआई ( CBI inquiry ) को शिकायत भेजने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इसके तत्काल बाद आप नेता सौरभ भारद्वाज ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि उपराज्यपाल विनय सक्सेना रोज सुबह अपनी ही दिल्ली सरकार के खिलाफ खबरें मीडिया को दे रहे हैं। एलजी का कॉन्स्टिट्यूशनल ऑब्लिगेशन होता है लेकिन वे अपनी ही सरकार के खिलाफ ऐसा कर रहे हैं। हमने यह मामला उठाया था कि उनके केवीआईसी के चेयरमैन रहते हुए गलत तरीके से पुराने नोटों को नए नोटो में बदला गया, चेयरमैन रहते हुए उन्होंने अपनी बेटी को खादी ग्रामोद्योग का काम दिया। इसके अलावा आप सांसद संजय सिंह ने यह मामला उठाया कि वीके सक्सेना के चेयरमैन रहते हुए खादी ग्रामोद्योग के 4.55 लाख कारीगरों में से 1.95 को ही एकाउंट में पेमेंट किया। बाकी सबको कैश में पेमेंट किया गया और हेराफेरी का आरोप है।

एलजी कर रहे हैं नाटक, खुद की इन्क्वायरी से भाग रहे हैं

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि अपने ऊपर के इन गम्भीर आरोपों से बचने के लिए एलजी यह सब नाटक कर रहे हैं। इस मामले में सीबीआई ( CBI ) को पहले ही कुछ नहीं मिला है। तीसरी बार अब उन्होंने यह सीबीआई को भेजा है। इस मामले में एक भी बस नहीं खरीदी गई है। हमने कहा था कि इंक्वायरी कर लो, फिर हम बस खरीदेंगे, जब टेंडर हुआ। अब भाजपा ने इसकी शिकायत की है। हमने कहा कि बता दो भ्रष्टाचार हुआ हो तो प्रॉसेस रोक देंगे। वरना बस खरीद करेंगे। हम इंक्वायरी से नहीं भाग रहे हैं लेकिन एलजी खुद की इंक्वायरी से भाग रहे हैं।

हम धमकी से नहीं डरते

Delhi News : आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मुझे नहीं पता कि एलजी फाइल पढ़ते हैं या नहीं, जिस मामले में पहले से जांच हो रही है और एकबार और जांच का आदेश दे चुके हैं, उसी में तीसरी बार भी जांच के लिए बोल रहे हैं। इनके ही पुराने एलजी की रिपोर्ट है इस मामले की पहली जांच के मामले में कि कोई नेगलिजेन्स नहीं है। अरविंद केजरीवाल तो सीना ठोककर कह रहे हैं कि इंक्वायरी करा लो लेकिन एलजी यह नहीं कह रहे हैं।वे भाग नहीं सकते हैं। हम धमकी से डरेंगे नहीं।

Next Story

विविध