Top
दिल्ली

दिल्ली में सभी साप्ताहिक बाजारों को खोलने की मिली अनुमति, होटल कारोबार और बैंक्विट हॉल भी खुलेंगे

Janjwar Desk
7 Oct 2020 4:18 PM GMT
दिल्ली में सभी साप्ताहिक बाजारों को खोलने की मिली अनुमति, होटल कारोबार और बैंक्विट हॉल भी खुलेंगे
x
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब दिल्ली के सभी साप्ताहिक बाजार खुल सकेंगे, अभी तक केवल 2 बाजार प्रतिदिन प्रति जोन की इजाजत थी, गरीब लोगों को इससे काफी राहत मिलेगी....

नई दिल्ली। दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (डीडीएमए) द्वारा दिल्ली के सभी साप्ताहिक बाजारों को खोले जाने की अनुमति दी गई है। कोविड-19 महामारी के चलते दिल्ली में कई महीने तक साप्ताहिक बाजार बंद थे। फिलहाल इन्हें ट्रायल बेस पर खोलने की अनुमति दी गई थी। अब जरूरी ऐहतियात के साथ सभी साप्ताहिक बाजारों को खोलने के लिए यह अनुमति दे दी गई है। इससे पहले दिल्ली सरकार के प्रस्ताव पर होटलों, जिम और साप्ताहिक बाजारों को खोलने को लेकर दिल्ली डिजॉस्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (डीडीएमए) की बैठक हुई थी। जिसमें ट्रायल के आधार पर साप्ताहिक बाजारों को खोलने की भी मंजूरी दी गई है।

कोरोना लॉकडाउन के बाद से आर्थिक तंगी से जूझ रहे साप्ताहिक बाजारों के दुकानदारों ने दिल्ली सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए साप्ताहिक बाजारों को खोलने की अनुमति देने पर आभार जताया है।

साप्ताहिक बाजारों के विषय पर लिए गए फैसले की जानकारी देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "अब दिल्ली के सभी साप्ताहिक बाजार खुल सकेंगे। अभी तक केवल 2 बाजार प्रतिदिन प्रति जोन की इजाजत थी। गरीब लोगों को इससे काफी राहत मिलेगी।"

दिल्ली में गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार सिनेमाघरों को भी खोलने का निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "15 अक्टूबर से दिल्ली के सिनेमा हॉल भी खुल सकेंगे। सिनेमा हॉल संचालकों को केंद्र सरकार द्वारा जारी सभी दिशा निर्देश फॉलो करने होंगे।"

दिल्ली सरकार के मुताबिक, "दिल्ली में कोरोना के हालात अब काफी बेहतर है। अब दिल्ली की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाना है। दिल्ली सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है। अब दिल्ली के सारे साप्ताहिक बाजार खुल सकेंगे। इससे पहले साप्ताहिक बाजारों को ट्रायल के तौर पर चालू किया जा रहा है। राज्य सरकार ने इस दौरान सभी से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की गुजारिश है।"

बीते छह महीनों के दौरान दिल्ली की केजरीवाल सरकार का टैक्स कलेक्शन काफी कम हो गया। दिल्ली सरकार के मुताबिक टैक्स बिल्कुल भी नहीं आ रहा है। अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर दिल्ली सरकार की हालत काफी नाजुक है।

हालांकि अब दिल्ली के सभी बाजार पूरी तरह से खोल दिए गए हैं। दिल्ली में साप्ताहिक बाजारों के अलावा बैंक्विट हॉल और होटल कारोबार को भी अनुमति प्रदान की जा चुकी है।

Next Story

विविध

Share it