दिल्ली

Delhi News : मामूली बात पर हिंसा की आग में झुलसने से बाल-बाल बची दिल्ली, हिरासत में 20, दंगों की धाराओं में FIR दर्ज

Janjwar Desk
5 May 2022 3:58 AM GMT
Delhi News : मामूली बात पर हिंसा की आग में झुलसने बाल-बाल बची दिल्ली, हिरासत में 20, दंगों की धाराओं में FIR
x

Delhi News : मामूली बात पर हिंसा की आग में झुलसने बाल-बाल बची दिल्ली, हिरासत में 20, दंगों की धाराओं में FIR

Delhi News : उत्तर पूर्व दिल्ली के वेलकम इलाके में फोटो चौक के एक पार्क में खेलते वक्त दो समुदायों के बच्चों के बीच झगड़ा हो गया। इसके बाद दोनों पक्षों के बच्चों ने एक-दूसरे पर पत्थर भी चलाए।

Delhi News : देश की राजधानी दिल्ली ( Delhi ) जहांगीरपुरी हिंसा के बाद एक बार फिर उसी आग में झुलसने से बीती रात यानि चार अप्रैल को बाल बाल बच गई। स्थानीय लोगों की सूझबूझ और दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) की सतर्कता ने एक और हिंसक घटना होने से देश की राजधानी को बचा लिया। मामला दो समुदायों के बच्चों के बीच मामूली विवाद ( minor dispute ) से जुड़ा है, जो हिंसक घटना में तब्दील होने के करीब पहुंच गया था।

सख्त संदेश : दंगों की धाराओं में केस दर्ज

दरअसल, बीती रात नॉर्थ ईस्ट दिल्ली ( North East Delhi ) के वेलकम कॉलोनी ( Welcome Colony ) इलाके में एक बार फिर मामूली बात पर दो गुट आमने-सामने आ गए। मामला इतना बढ़ गया कि दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) ने करीब 20 लोगों को हिरासत में ले लिया। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने सख्त संदेश देते हुए दंगों की धाराओं के तहत FIR दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है।

हिंसक घटना से घबराई पुलिस दल बल के साथ मौके पर पहुंची

ताजा अपडेट के मुताबिक दिल्ली के वेलकम ( Welcome Colony ) इलाके में बुधवार रात पार्क में कुछ बच्चे खेल रहे थे। इस दौरान किसी बात को लेकर बच्चों के बीच झगड़ा हो गया। विवाद बढ़ने के बाद तत्काल बाद किसी ने दिल्ली पुलिस को रात 10 बजे सूचना दी कि पार्क में दो समुदायों के बीच झगड़ा हो गया है। जहांगीरपुरी हिंसा ( Jahangirpuri violence ) में खुद की किरकिरी कराने वाली दिल्ली पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए तुरंत भारी संख्या में पुलिस फोर्स और सीनियर अधिकारी के साथ मौके पर पहुंच गए। शुरुआती जांच में यह पता लगा कि बच्चों के बीच में पार्क में खेलते वक्त झगड़ा हो गया जो थोड़ी देर बाद बड़े झगड़े में तब्दील हो गया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि घटनास्थल पर मौजूद भीड़ में अधिकतर झगड़े में शामिल नहीं थे। भीड़ के रूप में मौजूद कुछ लोगों ने मामले को समझते हुए दोनों पक्षों को समझाने-बुझाने का काम किया। पुलिस ने बताया कि हंगामा करने वाले कुछ लोगों की पहचान कर ली गई है और 20 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

दोनों पक्षों के बीच हुई पत्थरबाजी : डीसीपी

Delhi News : उत्तर पूर्व दिल्ली के डीसीपी संजय सेन ने बताया कि दिल्ली के वेलकम इलाके में फोटो चौक के एक पार्क में खेलते वक्त दो समुदायों के बच्चों के बीच झगड़ा हो गया। इसके बाद दोनों पक्षों के बच्चों ने एक-दूसरे पर पत्थर भी चलाए। पुलिस को पहली कॉल बुधवार रात करीब 10 बजे मिली। थोड़ी देर बाद पुलिस को दूसरी कॉल आई और दो समुदायों के बीच झगड़े की बात कही गई। इसके बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस और सीनियर अधिकारी पहुंच गए। हालांकि, नागरिक भाईचारा कमेटी के लोगों और स्थानीय लोगों की समझदारी की वजह से बात हिंसक घटना में तब्दील नहीं हुई और सभी ने राहत की सांस ली।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध