दिल्ली

Delhi Gas Leakage: आरके पुरम में जहरीली गैस! दम घुटने और आंख में जलन की शिकायत के बाद एक दर्जन लोग अस्पताल में भर्ती

Janjwar Desk
25 Nov 2021 5:14 AM GMT
Delhi Gas Leakage: आरके पुरम में जहरीली गैस! दम घुटने और आंख में जलन की शिकायत के बाद एक दर्जन लोग अस्पताल में भर्ती
x

(राजधानी दिल्ली के आरके पुरम इलाके में गैस लीक होने से फैली दहशत)

Delhi Gas Leakage: गैस लीक होने की अफवाह से अफरा तफरी मच गई। लोग अपने अपने घर से निकल कर सड़क पर इकट्ठा हो गए। कई लोगों को दम घुटने की शिकायत होने लगी...

Delhi Gas Leakage: दिल्ली के आरके पुरम थाना क्षेत्र (R K Puram) के एकता विहार इलाके में बुधवार 24 नवंबर की रात को जहरीली गैस लीक होने की अफवाह से अफरा तफरी मच गई। लोग अपने अपने घर से निकल कर सड़क पर इकट्ठा हो गए। कई लोगों को दम घुटने की शिकायत होने लगी। आनन फानन में स्थानीय लोगों ने रात में पुलिस को कॉल कर शिकायत की। लोगों ने बताया कि इलाके में कहीं से गैस का रिसाव (Gas Leakage in Delhi) हो रहा है और इस कारण कई लोगों को आंखों में परेशानी हुई है। गैस लीक की शिकायत के बाद पुलिस मौके पर पहुंची।

देर रात पुलिस के साथ-साथ फायर टेंडर भी मौके पर पहुंचे। गैस लीक के स्रोत का पता लगाने की कोशिश हुई लेकिन पुलिस को कहीं से जरहीली गैस रिसाव का पता नहीं चला। पुलिस और दमकल विभाग के लोगों ने इलाके की तलाशी ली। मगर उन्हें कहीं से गैस लीकेज होती नहीं मिली। हालांकि, एक दर्जन लोगों लोगों ने गैस के कारण दम घुटने और आंखों में जलन की शिकायत की जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस और दमकल की टीम पहुंची

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि बुधवार रात आर के पुरम इलाके में गैस फैलने की अफवाह उड़ी जिसके बाद अफरा-तफरी मच गयी। लोगों की आंखों में जलन होने लगी थी। लोग अपने-अपने घरों से बदहवास होकर सड़कों पर आ गए। किसी को कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि क्या हो रहा है। स्‍थानीय लोगों ने बताया कि गैस से करीब 12 लोग बेहोश हो गए, जिन्हें अस्पताल मे भर्ती कराया गया।

सूचना मिलने पर पुलिस की ओर से बताया गया कि बुधवार की रात करीब 9:15 बजे एकता विहार क्षेत्र में गैस लीक होने की सूचना मिली, जिसके बाद आरके पुरम के थानाध्यक्ष और जांच निरीक्षक अन्य पुलिसकर्मियों के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे। डीडीएमए की टीम के साथ दमकल की गाड़ियां और दो एंबुलेंस भी मौके पर पहुंचीं। पुलिस ने बताया कि घटना में जान माल की कोई हानि नहीं हुई है। सभी लोग सुरक्षित और सामान्य स्थिति में हैं। पुलिस की ओर से यह भी कहा गया कि एकता विहार इलाके (Ekta Vihar) में किसी भी गैस सिलेंडर में आग नहीं लगी और कहीं से धुंआ नहीं निकला।

Next Story

विविध

Share it