दिल्ली

Delhi NCR Today Weather Updates : तेज आंधी और बारिश से कई जगह उखड़े पेड़, रास्ता जाम, बत्ती गुल, हवाई उड़ानें प्रभावित

Janjwar Desk
23 May 2022 1:58 AM GMT
Delhi NCR Today Weather Updates : दिल्ली एनसीआर में आंधी और बारिश के बाद गर्मी से राहत, कई जगह उखड़े पेड़, रास्ता जाम, बत्ती भी गुल
x

Delhi NCR Today Weather Updates : दिल्ली एनसीआर में आंधी और बारिश के बाद गर्मी से राहत, कई जगह उखड़े पेड़, रास्ता जाम, बत्ती भी गुल

Delhi Today Weather Updates : दिल्ली एनसीआर और उसके आसपास के इलाके में आंधी के साथ जोरदार बारिश हुई। इस दौरान कई इलाकों में ओले भी गिरे हैं।

Delhi Today Weather Updates : सोमवार सुबह-सुबह दिल्ली एनसीआर ( Delhi NCR ) और उसके आसपास के इलाके में आंधी के साथ जोरदार बारिश हुई। इस दौरान कई इलाकों में ओले भी गिरे हैं। नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद समेत एनसीआर के अधिकतर इलाकों में आंधी और तूफान के बाद बारिश ( thunderstorm and rain ) अभी भी जारी है। मौसम सुहावना हो गया है। लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली है। खराब मौसम की वजह से हवाई उड़ानों पर भी असर पड़ा है।

ताजा अपडेट के मुताबिक दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, देवबंद, नजीबाबाद, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, खतौली, हस्तीनापुर, चांदपुर और आस-पास के इलाकों में भी तेज हवाओं के साथ बारिश देखने को मिली है। हरियाणा के गुरुग्राम, फरीदाबाद रेवाड़ी, सोनीपत, पानीपत और राजस्थान के अलवर में भी आंधी और बारिश की सूचना है।

भारत मौसम विभाग ( IMD ) के मुताबिक पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में भी अगले 2 दिन धूल भरी आंधी और गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इससे पहले भारत मौसम विभाग (IMD) ने अपने पूर्वानुमान में दिल्ली-एनसीआर के अलग-अलग हिस्सों में तेज हवाएं और हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होने की संभावना जताई थी।

50 से 80 किलोमीटर तेज हवा चलने का अनुमान

आईएमडी के पूर्वानुमान के मुताबिक दिल्ली में सोमवार यानि 23 मई को न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते बदलते मौसम से लू से राहत और तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। मौसम विभाग के मुताबिक आगामी कुछ घंटों तक दिल्ली-एनसीआर में 50 से 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने का अनुमान है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध